नेशनल

केरल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, माओवादी नेता CP जलील को एनकाउंटर में किया ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1783
| मार्च 7 , 2019 , 12:05 IST

केरल पुलिस की थंडरबोल्ट इकाई ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा गया नक्सली सी.पी. जलील है जिसकी कानूनी जांच चल रही है। वरिष्ठ अधिकारी बलराम कुमार उपाध्याय ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मृतक चार सदस्यीय प्रतिबंधित संगठन का सदस्य था जो बुधवार रात यहां एक रिसोर्ट में आए थे और खाना और रुपये की मांग की थी।

रिसोर्ट के अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी। नक्सलियों से निपटने के लिए बनाई गई थंडरबोल्ट टीम तुरंत रिसोर्ट के लिए रवाना हो गई। उपाध्याय ने कहा कि नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। बुधवार रात आठ बजे शुरू हुई गोलीबारी गुरुवार तड़के तक चली।

तीन नक्सली रिसोर्ट के पीछे जंगलों में भागने में सफल रहे, वहीं एक नक्सली की गोली लगने से मौत हो गई। उन्होंने कहा कि और जांच पूरी होने के बाद ही मामले की विस्तृत जानकारी दी जा सकेगी। उन्होंने साथ ही कहा कि मुठभेड़ में कोई पुलिस अधिकारी घायल नहीं हुआ है।

यह घटना बुधवार को रात 9.30 बजे हुई. पुलिस के मुताबिक कल रात 9 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग के पास बने एक रिसोर्ट में पांच हथियारबंद माओवादियों का समूह पहुंचा। माओवादियों ने रिसॉर्ट में मौजूद लोगों से पैसे मांगे. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और जिसके बाद गोलाबारी शुरू हुई।

पुलिस ने वायनाड जिले में व्यथिरी के निकट जंगल के इलाके को घेर लिया है और सशस्त्र समूह के शेष सदस्यों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा है। उपजिलाधिकारी एन एस के उमेश की देखरेख में कार्यवाई जारी है।


कमेंट करें