इंटरनेशनल

चीन में क्या शुरू होगा Facebook? जुकरबर्ग ने किया बीजिंग का दौरा

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
264
| अक्टूबर 29 , 2017 , 19:42 IST

फेसबुक के संस्थापक व सीईओ मार्क जुकरबर्ग दुनिया के इंटरनेट उपभोक्ताओं के बड़े बाजार में 2018 में प्रवेश करने के उद्देश्य के साथ चीन की अपनी वार्षिक यात्रा पर हैं। अपने फेसबुक पोस्ट में शनिवार को जुकरबर्ग ने कहा कि वह बीजिंग में 'सिंगुआ स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड मैनेजमेंट' में हुई वार्षिक सलाहकार बोर्ड की बैठक में शामिल होने के लिए चीन में हैं।

मैनेजमेंट के छात्रों की ली क्लास

जुकरबर्ग ने लिखा, "हर साल यह यात्रा चीन में नवाचार व उद्यमिता की गति बनाए रखने का शानदार तरीका है।" उन्होंने 'सिंगुआ स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड मैनेजमेंट' के चीनी छात्रों के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की।

फेसबुक ने चीनी कंपनियों के साथ साझा किए अनुभव

जुकरबर्ग ने इससे पहले मार्च 2016 में चीन की यात्रा की थी, उन्होंने तब देश के नेताओं से मुलाकात की थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वरिष्ठ राजनेता लियू युनशान ने जुकरबर्ग को बताया कि वह उम्मीद करते हैं कि सभी देशों के लोगों को लाभ पहुंचाने को लेकर इंटरनेट के विकास में मदद के लिए फेसबुक चीनी कंपनियों के साथ अपने अनुभव साझा करेगा।

फेसबुक लंबे अर्से से चीनी बाजार में कदम रखने पर विचार कर रहा है। इस कदम से साल 2016 के हिसाब से इस नए बाजार में करीब 6.68 करोड़ उपभोक्ताओं तक इसकी पहुंच हो जाएगी। चीन ने फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप सहित अन्य पश्चिमी सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा रखा है।


कमेंट करें