ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki Dzire का स्पेशल एडीशन लॉन्च (फीचर्स)

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1864
| अगस्त 10 , 2018 , 17:41 IST

देश की जानी मानी अॉटोमोबाइल कंपनी मारूती सुजुकी ने हाल ही में अपनी बेहतरीन सेडान कार डिजायर का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है । डिजायर का नया अवतार पिछले साल लॉन्च किया गया और ये भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। मारुति सुजुकी की पॉप्युलर कार डिजायर ने ऐसी तेजी पकड़ी कि यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बनी। यहां तक कि आॅल्टो 800 को भी इसने पछाड़ दिया। मारुति सुजुकी ने अब दिवाली से पहले इसका स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। यह डिजायर के पेट्रोल, डीजल मॉडल्स के बेस वेरियंट्स में अवेलेबल होगा।

फीचर आॅप्शंस

ऐसे में कंपनी ने ज्यादा ग्राहक खींचने के लिए कई नए फीचर इनमें जोड़े हैं। मारुति इनमें भी अब ब्लूटूथ से लैस फ्रंट डोर स्पीकर और म्यूजिक सिस्टम दे रही है। इसके साथ ही इनमें रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और वील कवर्स दिए जाएंगे। स्पेशल एडिशन की कीमत को लगभग रेग्युलर वर्जन के बराबर ही रखा गया है।

Maruti-suzuki-dzire

मारुति सुजुकी डिजायर के रेग्युलर वेरियंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस विद ईबीडी, ब्रेक असिस्ट आदि स्टैंडर्ड फीचर दिए जाते हैं। इस नई कॉम्पैक्ट सिडैन का मुकाबला Hyundai Xcent, Ford Figo Aspire, Volkswagen Ameo से होता है।

आॅल न्यू थर्ड जेनरेशन डिजायर में 1.2 लीटर, K सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 82 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 113 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और एएमटी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के आॅप्शंस के साथ बेचा जाता है।

डिजायर के डीजल वेरियंट्स में 1.3 लीटर, मल्टीजेट इंजन दिया जाता है जो कि कंपनी फिएट से लेती है। यह इंजन 74 बीएचपी का पावर और 190 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इसमें भी 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के आॅप्शंस हैं।

Fet of maruti

कितनी है कीमत 

अगर कीमत की बात की जाए तो डिजायर स्पेशल एलएक्सआई एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 5.56 लाख रूपये तय की गई है और डिजायर स्पेशल एलडीआई एडिशन की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.56 लाख रूपये तय की गई है।

डिजायर स्पेशल LXI एडिशन की कीमत 5.56 लाख रुपये और डीजल स्पेशल एडिशन की एक्स शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये है। डिजायर का स्पेशल एडिशन मॉडल LDi और LXi वेरियंट्स पर मिलेगा। एंट्री लेवल वेरियंट्स की वजह से इनमें ज्यादा फीचर आॅप्शंस नहीं मिलते हैं।


कमेंट करें