बिज़नेस

मारुति Swift AMT का थर्ड जेनरेशन वैरियंट लॉन्च, ये हैं दमदार फीचर्स

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
3098
| अगस्त 8 , 2018 , 17:06 IST

मारुति सुजुकी ने Suzuki Swift AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) थर्ड जेनरेशन का टॉप-एंड Z+ वैरियंट लॉन्च कर दिया है। Suzuki Swift AMT 2018 के ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई थी। इससे पहले AMT या AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) सिर्फ V और Z वैरियंट में अवेलेबल थी। टॉप स्पेसिफिकेशन वैरियंट्स के नाम ZXi+ पेट्रोल औऱ ZDi डीजल हैं।

Suzuki-Swift-Exterior-Red-Color-Right-Side-View-Wallpaper

क्या है इसका फीचर्स

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने यही नीति इग्निस के साथ भी लगाई है, बीते समय में कंपनी ने इग्निस के टॉप मॉडल को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है जो कार के बाकी 4 वेरिंट्स के कुछ महीने बाद लॉन्च की गई थी। इससे कार कंपनी के लंबे समय तक कार को ताज़ा बनाए रखने का मौका भी मिलता है। कंपनी की नई जनरेशन स्विफ्ट नए हार्टटैक प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और बिल्कुल नई स्टाइल और डिज़ाइन के अलावा मारुति सुज़ुकी ने कार को खूब सारे नए फीचर्स से लैस किया है।

Maruti-suzuki-swift-default-image.png-version201805101631

नई स्विफ्ट के साथ 1.2-लीटर K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया है जो 83 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही कार के साथ 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला है।

ZXi+ AGS की कीमत

अगर कीमत की बात करें तो ZXi+ AGS की कीमत 7.76 लाख और ZDi AGS की कीमत 8.76 लाख (एक्स-शोरूम) है। मैनुअल वैरियंट से यह कीमत करीब 47,000 रुपए ज्यादा है।
Z+ AGS वैरियंट्स में ऐप्पल कार प्ले के साथ 7-इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, खूबसूरत एलॉय वील्स और सेंसर वाले रीयर कैमरा भी मिलेंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें