इंटरनेशनल

पाक में है मसूद अजहर, बीमारी के कारण नहीं निकल सकता घर से बाहर: कुरैशी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1947
| मार्च 1 , 2019 , 11:16 IST

पाकिस्तान का जैश-ए-मोहम्मद के मास्टरमाइंड आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर ड्रामेबाकी का खेल शुरू कर दिया है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है लेकिन काफी बीमार है। पाक विदेश मंत्री ने कहा कि मशूद अजहर की हालत बहुत खराब है।

पुलवामा में हुए CRPF जवानों पर हमलें की जिम्मेदारी अतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने ली है। अजहर के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर भारत से पाक ने सबूत की मांग की है। पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने एक टीवी चैनल तो दिए इंटरव्यू में माना है कि अजहर पाकिस्तान में है। ऐंकर ने जब कुरैशी से मजूद अजहर के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उनके पास जो सूजना है, उसके मुताबिक मसूद अजहर पाकिस्तान में है और बहुत बीमार है। कुरैशी ने कहा कि अजहर इस हद तक बीमार है कि वह अपने घर से बाहर नहीं निकल सकता।

ऐंकर ने जब कुरैशी से पूछा कि क्या पाकिस्तान मसूद अजहर को गिरफ्तार करेगा तो उन्होंने कहा कि अगर भारत के पास सबूत है तो साझा करे, ताकि लोगों (पाकिस्तानी) और जूडिशरी को संतुष्ट किया जा सके। खास बात यह है कि पुलवामा अटैक के बाद भारत ने पाकिस्तान को डॉजियर सौंपा है, जिसमें आत्मघाती हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद के हाथ होने का पुख्ता सबूत भी दिया है। इसके बाद भी पाकिस्तान का सफेद झूठ बोलना जारी है। खुद जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा अटैक की जिम्मेदारी ली थी। जैश ने प्रॉपगैंडा के तहत आत्मघाती हमलावर आदिल का हमले से पहले का एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें वह खुद को जैश का आदमी बता रहा है।


कमेंट करें