ऑटोमोबाइल

Maserati की लग्ज़री कार Ghibli भारत में हुई लॉन्च, कीमत है 1 करोड़ से ज्यादा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1972
| मार्च 16 , 2018 , 15:36 IST

Maserati ने अपनी बेस्ट-सेलिंग सिडान घिब्ली भारत में लॉन्च कर दी है। घिब्ली को 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने नई मसेराटी घिब्ली  डीजल की शुरुआती कीमत 1.33 करोड़, मसेराटी डीजल ग्रैनस्पोर्ट की कीमत 1.38 करोड़ और घिब्ली  डीजल ग्रैनलुसो की कीमत 1.42 करोड़ रूपए रखि है।

मसेराटी घिब्ली  को कंपनी ने दोबारा डिज़ाइन किए एक्स्टीरियर और कई सारे हाईटेक फीचर्स के साथ पहली बार पेट्रोल इंजन में भी पेश किया है। मसेराटी इंडिया के हेड ऑफ ऑपरेशन्स बोजेन जेंकुलोव्स्की ने कहा कि, “नई घिब्ली  अपनी आकर्षक डिज़ाइन और उन्नत तकनीक के लिए जानी जाती है और जबसे ये कार लॉन्च हुई है तबसे घिब्ली  ने अपने आपको साबित किया है। मसेराटी घिब्ली  का अपडेटेड वर्ज़न आगे इस कार की सफलता को जारी रखेगा।”

फीचर्स

2018 मासेराटी घिब्ली में नये अडेप्टिव फुल LED हेडलाइट्स के साथ ग्लेयर फ्री मैट्रिक्स हाई-बीम दी गईं हैं। इसके साथ ही कार में इंटीग्रेटेड व्हीकल कंट्रोल सिस्टम (IVC) दिया गया है जो वाहन की अस्थिरता को रोकता है। सेफ्टी की बात करें तो घिब्ली में स्काइहुक सस्पेंशन सिस्टम, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग (EPS) और एडवांसस ड्राइविंग असिस्टटेंस सिस्टम (ADAS) दिया गया है।

इंजन

2018 घिब्ली में 3.0 लीटर वी6 के साथ कॉमन-रेल डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 275bhp की पावर के साथ 600Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 6.3 सेकंड़ का वक्त लगता है। कार की टॉप स्पीड 250kmph है।

DYVMz4uW4AAlJUQ

अपडेटेड घिब्ली के साथ मासेराटी ने भारत में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को पूरा नया कर लिया है। कंपनी ने पहले मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे GTS को लॉन्च किया था और इस साल के शुरुआत में लेवान्टे SUV को उतारा था।