राजनीति

'ताज' पर विवादित बयान देकर फंसे संगीत सोम, सीएम योगी ने मांगी सफाई

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
331
| अक्टूबर 18 , 2017 , 10:18 IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब पार्टी विधायक संगीत सोम से उनके विवादित बयान पर सफाई मांगी है। बीजेपी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि संगीत सोम से ताजमहल पर दिए अपने बयान की वजह बताने को कहा गया है। सोम के इस बयान के चलते काफी विवाद हुआ और ये पार्टी के लिए शर्मिंदगी की वजह भी बन गया।

प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा, 'पार्टी संगीत सोम की राय से सहमत नहीं है। वह पूरी तरह उनकी निजी राय है। हमारी पार्टी आगरा में पर्यटन के विकास के लिए काफी कुछ कर रही है। सरकार इसके लिए कई योजनाएं भी तैयार कर रही है।'

Sangeet som

आपको बता दें कि, संगीत सोम ने अपने विवादित बयान में ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा बताया है। उन्होंने इतिहास को गलत तरीके से पेश करते हुए यह भी कहा कि 17वीं शताब्दी में संगमरमर की यह इमारत बनवाने वाले शाहजहां ने अपने पिता को जेल में डाल दिया था और वह देश से हिंदुओं का नामो निशान मिटा देना चाहता था।

उन्होंने कहा कि, ताजमहल (शाहजहां) का निर्माण कराने वाले ने अपने पिता को कैद कर दिया था। वह भारत से सभी हिंदुओं को मिटा देना चाहता था। अगर ऐसे लोग हमारे इतिहास का हिस्सा हैं, तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें