इंटरनेशनल

Pakistan: जैश सरगना मसूद अजहर के भाई और बेटे समेत 44 आतंकी गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2011
| मार्च 5 , 2019 , 17:54 IST

भारत और पाकिस्तान में तनाव के बीच अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान ने अब जैश सरगना मसूद अजहर के दो भाइयों समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शहरयार अफ्रीदी ने आज कहा कि मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हमाद अजहर समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान का ये पैतरा काफी पुराना है जब भी आंतरराष्ट्रीय पटल पर पाकिस्तान अपने आतंकवाद के लिए घेरा जाता है तो वो ऐसे ही कार्रवाई करके अपनेआप को पाक साफ करने की कोशिश करता है। क्योंकि यही पैतरा पाक ने 26/11 के बाद भी अपनाया था और आतंकियों को एक या दो हफ्ते बाद छोड़ देता है।

हालांकि शहरयार ने दावा किया है कि ये गिरफ्तारियां किसी दबाव में नहीं की गई है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शहरयार ने दावा किया कि पाकिस्तान सरकार का ये एक्शन किसी बाहरी दबाव में नहीं है। ये कार्रवाई सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ की गई है।

जैश सरगना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हमाद अजहर की गिरफ्तारी को भले ही पाकिस्तान भारत का दबाव मानने से इनकार करे, लेकिन ये जगजाहिर है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों पर एक्शन लेने का चौतरफा दबाव पड़ रहा है। इसीलिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया है। शाहरयार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत ने जो डोजियर सौंपा है, उसमें मसूद के इन दोनों भाइयों का नाम भी शामिल था।


कमेंट करें