नेशनल

'अभिनंदन' का अंग्रेजी में अर्थ होता था 'Congratulation', लेकिन अब इसका अर्थ ही बदल गया: मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1688
| मार्च 2 , 2019 , 14:40 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारतीय विंग कमांडर ने पाकिस्तान में बंधक बनाए जाने के दौरान जैसा शौर्य और संयम दर्शाया उसके बाद 'अभिनंदन' शब्द का अर्थ ही बदल जाएगा।

मोदी ने यहां एक समारोह में कहा, "इस देश की यह ताकत है कि यह डिक्शनरी के शब्दों के अर्थ बदल देता है। कभी 'अभिनंदन' का अंग्रेजी में अर्थ होता था 'कॉन्ग्रेचुलेशन', लेकिन अब इसका अर्थ ही बदल जाएगा।" प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा विंग कमांडर को अपने कब्जे से रिहा किए जाने के एक दिन बाद आई है।

हवाई लड़ाई के दौरान बुधवार को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का मिग पाकिस्तानी सीमा में गिरने के बाद उन्हें पाकिस्तान द्वारा बंदी बना लिया गया था। गृह निर्माण सेक्टर से जुड़ी प्राइवेट कंपनियों को संबोधित करते हुए मोदी ने उनसे भारत को इस क्षेत्र में सबसे ऊपर उठाने के लिए मदद का आग्रह किया, ताकि सबसे गरीब लोगों को भी घर मुहैया कराया जा सके।

प्रयागराज में कुंभ के दौरान बनाए गए टेंट्स में इस्तेमाल की गई निर्माण तकनीक का उदाहरण देते हुए मोदी ने कहा, "अगर अस्थायी व्यवस्था इतनी अच्छी की जा सकती है, तो उम्मीद है कि स्थायी व्यवस्था अत्यधिक बेहतर होगी।"


कमेंट करें