नेशनल

पाक पर हवाई हमले के बाद PM मोदी के घर में हुई CCS की बैठक, राजनाथ सिंह भी रहे मौजूद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1907
| फरवरी 26 , 2019 , 11:34 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर मंगलवार को केंद्रीय मंत्रीमंडल की सुरक्षा समिति (सीसीएस) की बैठक जारी है। यह बैठक पाकिस्तान के इस दावे की खबरें सामने आने के मद्देनजर हो रही है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विमानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार की और पाकिस्तान में बम गिराने के बाद लौट गए।

मोदी की अध्यक्षता में जारी बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसे) अजीत डोभाल और सरकार के अन्य अधिकारी शामिल हैं।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक आसिफ गफूर ने मंगलवार तड़के एक ट्वीट में इस बात की पुष्टि की कि भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तान एयरफोर्स (पीएएफ) द्वारा खदेड़े जाने पर जल्दबाजी में खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट के पास बम गिरा कर लौट गए।

रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया कि कथित घटना मुजफ्फराबाद सेक्टर में हुई। पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

भारतीय वायुसेना ने सुबह करीब 3 बजे 12 मिराज विमानों के जरिए इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। इस स्ट्राइक में जैश के ठिकानों को निशाना बनाया गया है और जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 पूरी तरह नष्ट हो गया है। माना जा रहा है कि भारतीय सेना और रक्षा मंत्रालय दोपहर में इस पूरी कार्रवाई के बारे में मीडिया को बताएंगे।


कमेंट करें