नेशनल

महबूबा मुफ्ती को हुई Air India के 'जय हिन्द' से घबराहट, गुस्से में आकर किया ये ट्वीट

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1707
| मार्च 5 , 2019 , 12:48 IST

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती वायुसेना द्वारा किए एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने को पर पहले ही चर्चा में हैं उसके बाद अब एयर इंडिया द्वारा जारी की गई एक अडवाइजरी पर कटाक्ष कर दिया है जिसको लेकर सियासी बवाल भी हो सकता है।

दरअसल बात यह है कि एयर इंडिया ने एक अडवाइजरी जारी की है जिसमें क्रू मेंबर्स को अब हर विमान की उद्घोषणा के अंत में पूरे जोश के साथ 'जय हिंद' बोलना होगा। एयर इंडिया की इस अडवाइजरी जारी करने के बाद महबूबा ने बुधवार को ट्वीट के जरिए इसकी आलोचना की है।

ट्वीट में महबूबा ने लिखा,'आश्चर्य है कि ऐसे वक्त में जब आम चुनाव होने वाले हैं, देशभक्ति के जोश ने आसमान तक को नहीं छोड़ा है।' महबूबा ने यह ट्वीट एयर इंडिया की उस अडवाइजरी पर किया है जिसे सोमवार को उसके डायरेक्टर ऑपरेशंस अमिताभ सिंह ने जारी किया था।

सोमवार को जारी हुई थी अडवाइजरी-:

नई अडवाइजरी के अनुसार, एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स को अब हर विमान की उद्घोषणा के अंत में पूरे जोश के साथ 'जय हिंद' बोलना होगा। बता दें कि एयर इंडिया के मौजूदा चेयरमैन और एमडी अश्विनी लोहनी ने 2016 में अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी सभी पायलटों के लिए यह अडवाइजरी जारी की थी।

2016 में भी भेजी गई थी चिट्ठी -:

अधिकारियों के मुताबिक, मौजूदा अडवाइजरी देश के माहौल को देखते हुए स्टाफ के लिए एक रिमाइंडर है। लोहानी ने मई 2016 में अपने स्टाफ को भेजी चिट्ठी में कहा था, 'विमान के कैप्टन को पूरी यात्रा के दौरान अपने यात्रियों से जुड़ा रहना चाहिए, पहले अड्रेस के अंत में उन्हें 'जय हिंद' बोलना चाहिए जिसका जबर्दस्त प्रभाव होगा।'


कमेंट करें