लाइफस्टाइल

मर्दों के लिए चेतावनी! दूर रहें ओरल सेक्स से...हो सकता है कैंसर (रिसर्च)

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
12869
| अक्टूबर 20 , 2017 , 19:18 IST

सावधान! यह खबर उन मर्दों के लिए चेतावनी है जोअपने पार्टनर से ओरल सेक्स करना पसंद करते हैं। ओरल सेक्स से कैंसर का खतरा बढ़ रहा है। यूएस की साइंस एंड मेडिकल रिसर्च संस्था जॉन हॉपकिंस के नए रिसर्च में खुलासा हुआ है ओरल सेक्स करने से मर्दों में ब्रेन और गर्दन के कैंसर के नए केस सामने आ रहे हैं।

Human papillomavirus के संक्रमण से हो सकता कैंसर

जॉन हॉपकिंस की इस नई रिसर्च के मुताबिक ओरल सेक्स के दौरान मर्दों को Human papillomavirus (HPV) के संक्रमण का खतरा रहता है। और Human papillomavirus (HPV) के संक्रमण से मस्तिष्क और गर्दन के कैंसर होने की संभावना बढ़ जाती है। रिसर्च में बताया गया है कि ओरल सेक्स से कैंसर का खतरा औरतों से ज्यादा मर्दों में होता है।

Oral sex

5 से ज्यादा गर्ल पार्टनर से किया ओरल सेक्स तो हो सकता कैंसर

रिसर्च में ये भी कहा गया है कि अगर कोई मर्द पांच से ज्यादा गर्ल पार्टनर के साथ ओरल सेक्स करता है तो उसे ब्रेन और नेक कैंसर हो सकता है। बहुत सारे जोड़े अपने सेक्स लाइफ में ओरल सेक्स को पसंद करते हैं, जरूरी नहीं है कि सभी को Human papillomavirus का संक्रमण हो ही जाए। अगर कोई मर्द पांच से ज्यादा गर्ल पार्टनर से ओरल सेक्स करता है तो उसे कैंसर हो सकता है।

13,089 लोगों पर किया रिसर्च

इस मेडिकल रिसर्च में 13,098 लोगों को शामिल किया गया। सभी लोगों की उम्र 20 साल से लेकर 69 साल के बीच थी। यह रिसर्च नेशनल हेल्थ एंड न्यूट्रीशन एक्जामिनेशन सर्वे के तहत किया गया था। सभी लोगों पर ओरल Human papillomavirus का परीक्षण किया गया।

 


कमेंट करें