ऑटोमोबाइल

24 जनवरी को लॉन्च होगी Mercedes-Benz की V-Class, इतने लाख तक हो सकती है कीमत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
3118
| दिसंबर 22 , 2018 , 15:51 IST

Mercedes-Benz भारत में अगले साल 24 जनवरी को अपना V-clss Mpv मॉडल लॉन्च करेगी। V-class भारत में कंपनी का साल 2019 का पहला लॉन्च होगा।

करंट जनरेशन V-class इंटरनेसनल मार्केट में करीब 4 साल से है। भारत की अर्थव्यवस्था में उछाल देखकर कंपनी ने अब इसे भारत में भी लॉन्च करने का फैसला लिया है।

Mercedes-Benz के V-class मॉडल की लंबाई 5,140 मिमी है। यह इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट की लंबाई है। इसके अलावा इस मॉडल का एक्सटेंडेट लेंथ वेरिएंट भी उपलब्ध है जिसकी लंबाई 5,370 मिमी है।

शुरूआती दौर में इस मॉडल को स्पेन से इंपोर्ट किया जाएगा। और इस समय इस मॉडल की मैन्युफैक्चरिंग स्पेन में ही की जाएगी। भारत में सेल्स के आधार पर कंपनी लोकल मैन्युफैक्चरिंग का फैसला करेगी। जर्मनी की तुलना में स्पेन में मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट कम है। इस वजह से कंपनी जर्मनी की जगह स्पने में मैन्युफैक्चरिंग कर रही है।

Mercedes-Benz के V-class मॉडल में एक इंजन मौजूद होगा। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो इस मॉडल में लेटेस्ट OM654 मोटर मौजूद होगा। इस इंजन का इस्तेमाल अभी C-class और E-class मॉडल में किया जा रहा है।

इस इंजन में डीजल पर्टीक्यूलेट सिस्टम मौजूद है। इस इंजन की क्षमता 2 लीटर है और इसमें 4 सिलेंडर मौजूद हैं। इस मॉडल की भारत में कीमत 75 से 80 लाख रुपए तक हो सकती है।