इंटरनेशनल

मैक्सिको: खराब मौसम की वजह से विमान हादसा, 85 यात्री हुए घायल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2194
| अगस्त 1 , 2018 , 09:04 IST

मैक्सिको में खराब मौसम के कारण एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना दुरांगो शहर की है जहां एयरोमैक्सिको एयरलाइंस का विमान 101 सवारियों के लेकर जा रहा था। खराब मौसम के कारण वह जहाज क्रैश हो गया। इस हादसे में 85 यात्री घायल हुए हैं और 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह फ्लाइट एएम 2431 दूरंगो ग्वादालूपे विक्टोरिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मैक्सिको सिटी जा रही थी।

मेक्सिको की एयरलाइन कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया कि फ्लाइट संख्या 2431 दुरांगो से मेक्सिको सिटी के लिए रवाना हुई थी। 550 मील की दूरी तय करने में करीब 2 घंटे का समय लगता है। तूफानी बारिश के दौरान विमान ने उड़ान भरने की कोशिश की लेकिन दुरंगो हवाई अड्डे से 10 किलोमीटर दूर एक मैदान में उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

विमान अधिकारियों ने बताया कि तेज बारिश और ओलावृष्टि के दौरान उड़ने भरने की कोशिश की थी। करीब 15 मिनट बाद हादसा हो गया। दूरंगो के गवर्नर एइसपुरो ने बताया नीचे गिरने से पहले विमान में जोरदार धमाका हुआ था। फिर आग लग गई। ये अच्छा रहा कि इतने बड़े हादसे के बाद भी किसी की मौत नहीं हुई।

प्लेन में 97 पैसेंजर और 4 क्रू मेंबर्स थे। विमान ने स्थानीय समयानुसार मंगलवार शाम 4 बजे के करीब उड़ान भरी थी और कुछ देर बाद ही यह क्रैश हो गया। करीब 80 घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। हादसे में 2 लोग गंभीर रूप से भी घायल हुए हैं, जिनमें से एक पायलट है। पायलट को स्पाइनल इंजरी की वजह से सर्जरी करानी पड़ी है।


कमेंट करें