बिज़नेस

Xiaomi ने नोएडा में खोला Mi Home स्टोर, 5000 से ज्यादा खरीदारी कर जीते रॉयल एनफील्ड

| 0
635
| सितंबर 25 , 2017 , 21:28 IST

चीन की जानी मानी फ़ोन निर्माता कंपनी शाओमी ने दिल्ली-एनसीआर में अपना दूसरा ऑफलाइन रिटेल स्टोर Mi Home खोला है। Mi Home नामक यह स्टोर इससे पहले गुड़गांव में खोला गया था। आपको बता दें कि Mi Home स्टोर नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में खोला गया है। शाओमी द्वारा इससे पहले बैंगलोर, हैदराबाद, चैन्नई, गुरूग्राम में Mi Home स्टोर खोला गया था। डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में खोले गए इस स्टोर का उद्घाटन शाओमी के एक फैन ने किया है।

कंपनी ने कहा है कि इस नए ऑफलाइन स्टोर में प्रोडक्ट्स पर स्पेशल दिवाली ऑफर दिया जाएगा जिसे DiwaliWithMi कहा जाएगा। इसी के साथ कंपनी के सभी रिटेल स्टोर्स में यह ऑफर शुरू हो जाएगा। शाओमी के पार्टनर्स रिटेलर्स पर भी यह ऑफर मिलेगा। इस ऑफर की अवधि 2 ऑक्टूबर तक रहेगी। कंपनी भारत में अगले 2 साल में 100 ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स खोलने की तैयारी में है।

शाओमी ने शुरुआत में सिर्फ ऑनलाइन प्रोडक्ट्स बेचने शुरू किए थे लेकिन बाजार में कब्जा जामाने के मकसद से कंपनी ने ऑफलाइन स्टोर्स खोलने शुरू कर दिए है।  शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु कुमार जैन ने कहा है कि दिवाली ऑफर के तहत Mi Home में स्मार्टफोन्स पर 2 हजार रुपये की छूट मिलेगी। इतना ही नहीं अगर 5 हजार से ऊपर की खरीदारी करते हैं तो आपके पास रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 जीतने का मौका भी मिलेगा। इसके लिए 7 रॉयल एनफील्ड रखी गई हैं।

मनु कुमार जैन ने पिछले महीने कहा था कि “पिछले साल तक हमारा ऑफलाइन कारोबार 10 फीसदी से भी कम था, जो इस साल ‘रेडमी नोट 4′ के लांच करने के बाद गिरकर 5 फीसदी रह गया, क्योंकि यह मॉडल केवल ऑनलाइन बेचा जा रहा था। उसके बाद से हमने ऑफलाइन कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया और जुलाई में यह 20 फीसदी का आंकड़ा पार कर चुका है।”


author

कमेंट करें