खेल

36 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में खेलेंगे माइकल क्लिंगर

icon कुलदीप सिंह | 0
1898
| फरवरी 1 , 2017 , 17:46 IST

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 श्रृंखला के लिए चुने गए 36 वर्षीय माइकल क्लिंगर आस्ट्रेलिया के टी-20 टीम में जगह बनाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। अगर वह इस श्रृंखला में खेलते हैं तो वह अपने देश के लिए खेल के सबसे छोटे प्रारुप में खेलने वाले सबसे ज्यादा उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे।

Michael-Klinger_3244561

अभी तक आस्ट्रेलिया के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा उम्र में खेलने का रिकार्ड पूर्व गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा और ब्रैड हॉग के नाम है। इन दोनों खिलाड़ियों ने 35 साल की उम्र में टी-20 में पदार्पण किया था।

क्लिंगर को टीम में उस समय शामिल किया गया है जब उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने की उम्मीद छोड़ दी थी। वह आस्ट्रेलिया के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

5989300-3x2-940x627

इस श्रृंखला में वह कप्तान एरॉन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने उतर सकते हैं। इस श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं जिनमें स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्टार्क, जोस हाजलेवुड, ग्लैन मैक्सवेल के नाम शामिल हैं। यह सभी खिलाड़ी भारत दौरे पर टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं।

वेबसाइट www.espncircinfo.com ने क्लिंगर के हवाले से लिखा है,

मेरे लिए यह निश्चित ही बेहद खुशी का पल है। मैंने सबसे पहले अपनी पत्नी को फोन किया। मैंने जब तक उनसे बात नहीं की थी तब तक मैंने अपने आंसू रोक कर रखे थे। जस्टिन लैंगर ने मुझे यह ख़बर सुनाई और गले लगाया। मैं अपने आंसू नहीं रोक पाया।



उन्होंने कहा,

मैंने अपने पिता और मेरी बहन से बात की। यह ऐसा पल है जिसके बारे में मैं आश्वस्त नहीं था। आधे घंटे मैंने अपने परिवार वालों से बात की, वह पल मेरे लिए खजाने की तरह है जिसे मैं हमेशा अपने साथ रखूंगा।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें