खेल

हार के बाद बोले पाक के कोच आर्थर - हमारे खिलाड़ियों में दिखी आत्मविश्वास की कमी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2031
| सितंबर 24 , 2018 , 16:34 IST

एशिया कप में भारतीय टीम के खिलाफ मिली दूसरी हार से निराश पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा कि उनकी टीम का आत्मविश्वास अधर में है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, आर्थर ने यह भी कहा कि भारत के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में भी पाकिस्तान की बल्लेबाजी सुधार करने में असफल रही। 

उल्लेखनीय है कि भारत ने रविवार रात को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में नौ विकेट से जीत हासिल की। 

कोच आर्थर ने जहां इस हार के लिए टीम की कमजोर बल्लेबाजी और आत्मविश्वास की कमी को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इससे टीम के खिलाड़ियों को सीख मिलेगा और वे भविष्य में बेहतर कर पाने में सक्षम होंगे। 

आर्थर ने कहा, "इस समय पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास अधर में है। क्रिकेट आत्मविश्वास का खेल है। ड्रेसिंग रूम में वे अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने में असफल हैं। हालांकि, यह हार हमें हमारी स्थिति को बता पाने में मदद करेगी। इससे भविष्य में खिलाड़ियों को और भी बेहतर और मजबूत होने में मदद मिलेगी।"

भारत बेहद अच्छी और अनुभवी टीम-:

आर्थर ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की जो अब तक टूर्नामेंट में अजेय है। उन्होंने कहा, ''हमें असलियत समझनी होगी। हमें एक बेहद अच्छी भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया। हमारी टीम अभी बहुत अनुभवी नहीं है। सरफराज अहमद और मोहम्मद आमिर ने 50 या इससे अधिक मैच खेले हैं जबकि शोएब मलिक ने ही 200 मैच खेले हैं।" 

आत्म विश्वास ही है कमी-:

भारत की पाकिस्तान पर लगातार दूसरी जीत के बाद आर्थर ने कहा, ''हम उन्हें बाहर नहीं कर रहे हैं। हां अभी वे (पाकिस्तानी खिलाड़ी) आत्मविश्वास संबंधी संकट से जूझ रहे हैं। ड्रेसिंग रूम में असफलता का डर बना हुआ है।" उन्होंने कहा, ''अगर सबसे खराब प्रदर्शन की बात करें तो नौ विकेट से हार इसमें शामिल होती है। भारत के पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। अगर आप उन्हें थोड़ा भी मौका देते हैं तो फिर आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और उन्होंने ऐसा किया।"


कमेंट करें