नेशनल

झारखंड: नाबालिग के साथ गैंगरेप के बाद जिंदा जलाया, 14 गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1523
| मई 5 , 2018 , 16:43 IST

झारखंड के चतरा जिले के ईटखोरी थान इलाके के राजा केंदुआ गांव में रेप के बाद नाबालिग की जलाकर हत्या के मामले की खबर मीडिया में आने के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 14 नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही साथ बाकी फरार लोगों को पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है।
चतरा जिले के जिलाधिकारी जितेंद्र सिंह ने की इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि छह नामजद अभियुक्त अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं और बाकी सबको पकड़ लिया गया है।

आपको बता दें कि इस कांड में 20 लोगों के खिलाफ को नामजद और दस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। वहीं मुखिया और पंचायत समिति सदस्य को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

यह था पूरा मामला

झारखंड के चतरा जिले में शुक्रवार को 16 वर्षीय एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसके परिजनों के सामने ही उसकी हत्या कर दी गई। स्थानीय मीडिया रपटों के अनुसार, लड़की को चार युवकों ने उसके घर के पास से अगवा कर उसके साथ मिलकर दुष्कर्म किया। इस दौरान लड़की के परिजन एक विवाह समारोह में गए थे। मामले को लेकर शुक्रवार सुबह पंचायत बुलाई गई, जहां पंचों ने मामला सुलझाने के लिए आरोपियों को पीड़ित परिवार को 50,000 रुपये देने का आदेश दिया।
पंचायत के निर्णय से नाराज चारों युवकों ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें पीटने के बाद पीड़िता को जलाकर मार डाला। पीड़ित परिजनों ने इटखोरी थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया है।

आरोपियों पर पंचायत ने लगाया था जुर्माना-:

बत्रा ने बताया कि इस मामले को गांव की पंचायत ने स्थानीय स्तर पर सुलझाने की कोशिश भी की और आरोपियों को दोषी बताते हुए उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। उन्होंने आरोपियों को 100 ऊठक-बैठक करने के लिए भी कहा। इस पर आरोपियों का पंचायत और लड़की के घरवालों से झगड़ा हो गया और उन्होंने लड़की के घरवालों को पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने पीड़िता के घर जाकर उसे जिंदा जला दिया।

इसे भी पढ़ें-: दिल्ली: आदर्श नगर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 2 मासूम बच्चों की मौत

पीड़िता की मां ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने उन्हें भी पीटा और उनका हाथ तोड़ दिया। उसके बाद से वे फरार हैं। पुलिस नाकाबंदी कर उन्हें तलाशने की कोशिश कर रही है। जिले में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। जिला कलेक्टर जीतेंद्र सिंह ने बताया है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

वीडियो-:

 


कमेंट करें