खेल

रोहित और कोहली हुए पीछे, टी-20 में आया अब मिताली 'राज'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1516
| नवंबर 16 , 2018 , 15:41 IST

एक तरफ विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े धुरंधरों में शुमार हैं लेकिन अगर बात करें इंटरनेशनल क्रिकेटर की तो भारत के लिए रन बनाने में कोहली और रोहित शर्मा से भी आगे एक और नाम है वो है मिताली राज। महिला टीम की सचिन तेंदुलकर कही जाने वाली मिताली राज ने रोहित शर्मा और कप्तान कोहली को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया है।

मिताली राज के नाम टी-20 इंटरनैशनल में 2283 रन दर्ज हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम 2207 रन हैं। रोहित पुरुष क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं, जबकि भारत की ओर से टॉप बल्लेबाज हैं। वहीं विराट कोहली 2102 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

1

इस समय महिला टीम इंडिया अपने शानदार फॉर्म में चल रही है। Women's World T20 में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने से सिर्फ दो कदम दूर है।

वर्ल्ड कप टी-20 के पिछले तीन मुकाबलों में मिताली राज ने दो अर्धशतक जड़े हैं। जो उन्होंने ऐसे समय जड़े जब टीम इंडिया को बड़े स्कोर की जरूरत थी। एक तरफ जहां खिलाड़ी आउट हो रहे थे तो वो चट्टान के समान खड़ी थीं। तीसरे मुकाबले में उनको मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया है। मिताली अब तक दो मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड ले चुकी हैं। वहीं पहली टी-20 में शतक बनाने वाली हरमनप्रीत कौर को अवॉर्ड मिला था।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

How many of these will @mithaliraj take home from the Caribbean? #WT20 #India #Cricket #MithaliRaj #WorldT20 #WatchThis

A post shared by ICC (@icc) on

औसत में भी अव्वल मिताली-:

महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने में मिताली शीर्ष पर हैं। इस मामले में टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स 5वें नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की स्टेफनी रॉक्सनन टेलर हैं।

महिला टी-20 की टॉप स्कोरर्स की लिस्ट में भी शामिल मिताली-:

मिताली महिला टी-20 की टॉप स्कोरर्स की लिस्ट में अभी चौथे नंबर पर हैं। इस मैच से पहले चौथे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की मेघन लेनिंग को पीछे छोड़ वे इस मुकाम पर पहुंची हैं।


कमेंट करें