नेशनल

अटल जी की भतीजी का आरोप- चुनावी फायदे के लिए वाजपेयी का इस्तेमाल कर रही BJP

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
2449
| अगस्त 23 , 2018 , 21:33 IST

स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी ने गुरुवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि पार्टी स्वार्थ के चलते 2019 में फायदे के लिए पूर्व प्रधानमंत्री के नाम का इस्तेमाल कर रही है। अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने कहा, “बीजेपी स्वार्थी पार्टी है और अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर राजनीति कर रही है। उनके नाम का इस्तेमाल करके पार्टी 2019 के चुनाव के लिए तैयार हो रही है।

करुणा शुक्ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि वाजपेयी के जीवनकाल के दौरान पार्टी ने उनके नाम का लाभ लिया था और उनके निधन के बाद भी राजनीतिक फायदे के लिए उनके नाम का इस्तेमाल कर रही है। शुक्ला ने कहा है कि चार राज्यों में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही बीजेपी को वाजपेयी के नाम को भुनाने का ध्यान आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी 10 सालों से वाजपेयी का नाम नहीं ले रही थी और अब अचानक उन्हें अटल जी पर प्यार उमड़ आया है। पिछले 10 सालों में जिन राज्यों में चुनाव हुए वहां पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का नाम लेना तो दूर किसी पोस्टर या बैनर में उनकी तस्वीर तक नहीं लगाई गई।

बीजेपी की 29 राज्यों में अस्थि कलश यात्राओं के तरीके से नाराज करुणा शुक्ला ने कहा है कि अटल जी के नाम पर हो रही राजनीति बहुत दुखी करने वाली है। उन्होने कहा कि बीजेपी को अटल बिहारी वाजपेयी की मौत पर राजनीति करने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को यह बात समझ आ जाएगी।

बता दें कि 16 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया। बीजेपी मुख्यालय से स्मृति स्थल तक अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ वाहन के पीछे-पीछे पैदल चले थे।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें