नेशनल

वाराणसी में पीएम मोदी और मैक्रों ने किया सोलर प्लांट का उद्घाटन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1031
| मार्च 12 , 2018 , 15:11 IST

पिछले तीन दिनों से भारत के दौरे पर आए हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संसदिय क्षेत्र बनारस पहुंचे, सीएम योगी ने किया स्वागत। मैक्रों बनारस में आज पीएम मोदी के साथ कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे और गंगा पर नाव की सवारी करेंगे।

बनारस से दोनो राजनेता मीरजापुर जाऐंगे और 650 करोड़ रुपए की लागत से फ्रांस की कंपनी द्वारा स्थापित 75 मेगावाट विद्युत उत्पादन क्षमता वाले सोलर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। जिला प्रशासन के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी 10.25 बजे लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आएंगे। इसके ठीक बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पत्नी ब्रिगेटी मैक्रों के साथ बनारस आ जाएंगे। यहां से 10.50 बजे हेलिकॉप्टर से मीरजापुर जाएंगे और वहां सोलर प्लांट का शुभारंभ करेंगे।लगभग 20 मिनट के समारोह के बाद दोनों राजनेता फिर बनारस के लिए उ़़डेंगे और दोपहर 12.35 बजे दोनो पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल जाऐंगे, लगभग 20 मिनट तक हस्तकला की झलक देखेंगे।

लगभग 1.30 बजे मोदी-मैक्रों अस्सी घाट पहुंचेंगे और दोने राजनेता साथ में गंगा पर नाव की सवारी करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से 2.30 बजे नदेसर पैलेस पहुंचेंगे और पीएम के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति लंच करेंगे।

इसके बाद 3.35 बजे मैक्रों अपनी पत्नी के साथ नई दिल्ली के लिए उ़़डान भरेंगे लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी 4.15 बजे मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर वाराणसी-पटना इंटरसिटी को हरी झंडी दिखाएंगे। शाम 4.30 बजे से 5.30 बजे तक जनसभा को संबोधित करने के साथ लगभग 800 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान पीएम पर्यावरण की दृष्टि से महत्वपूर्ण कचरा महोत्सव का भी शुभारंभ करेंगे और 6.45 बजे नई दिल्ली रवाना हो जऐंगे।


कमेंट करें