नेशनल

दार्जिलिंग से CRPF को हटाने के मामले में SC पहुंची केंद्र सरकार

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1188
| अक्टूबर 25 , 2017 , 13:21 IST

कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने दार्जिलिंग में केंद्रीय बल हटाने का आदेश दिया था। केंद्र की इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। हाईकोर्ट ने दार्जिलिंग शहर से केन्द्रीय बल हटाने पर रोक लगा दी थी और कहा था कि सरकार वहां से हटाकर म्यांमार सीमा पर रोहिंग्या को रोकने के लिए बल लगाती।

Crpf

केंद्र सरकार का कहना- कलकता हाई कोर्ट का फैसला सही नहीं

इस मामले पर केंद्र का कहना है कि हाईकोर्ट का आदेश ठीक नहीं है और हाईकोर्ट इस तरह का आदेश नहीं दे सकता है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने दार्जिलिंग से केंद्रीय बलों को हटाने के केंद्र के फैसले पर रोक के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट में अपील दायर की थी।

दार्जिलिंग और कलिमपोंग जिले से हटाए जाएंगे CRPF

दार्जिलिंग और कलिमपोंग जिले से सीआरपीएफ हटाने के केंद्र के निर्णय के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति हरीश टंडन और न्यायमूर्ति देबांगशु बसाक ने मंगलवार को यह अंतरिम राहत दी। उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से कहा कि दिवाली की छुट्टियों के बाद 23 अक्टूबर को उच्च न्यायालय खुलने पर वह नियमित पीठ के समक्ष आवेदन रखे। राज्य के महाधिवक्ता किशोर दत्ता ने कहा कि अदालत खुलने पर मामले को मुख्य न्यायाधीश के समक्ष पहले पीआईएल दिवस पर रखा जाएगा।

 


कमेंट करें