राजनीति

मोदी सरकार के मंत्री बोले, महाराष्ट्र हिंसा के लिए जिग्नेश जिम्मेवार नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
629
| जनवरी 7 , 2018 , 16:15 IST

गुजरात के दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी को मोदी सरकार में शामिल एक मंत्री ने का साथ मिला है। बता दें पुणे पुलिस द्वारा जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ ‘भड़काऊ भाषण’ का मामला दर्ज था। इस मामले में केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को कहा कि, पुणे जिले के भीमा कोरेगांव में एक जनवरी को हुई हिंसा के लिए गुजरात का दलित विधायक जिग्नेश मेवाणी जिम्मेदार नहीं हैं।

जानकारी के लिए बता दें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए दलित नेता अठावले ने कहा कि, भीमा कोरेगांव के युद्ध के 200 साल पूरे होने से पहले इस क्षेत्र में तनाव की खबर थी।

Ramdas-Athawale-1-1487614194_835x547
 

एक जनवरी को भीमा कोरेगांव में युद्ध स्मारक में आने वाले सभी दलितों पर हमला हुआ, तो वहीं दलित नेताओं ने हमलों का जिम्मेदार  हिन्दुत्ववादी नेताओं को ठहराया, जबकि इन नेताओं ने मेवाणी के ‘भड़काऊ भाषण’’ को जिम्मेदार ठहराया। 

केन्द्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री ने कहा कि, ‘जिग्नेश भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार है ही नहीं। क्योंकि मैंने इलाके का दौरा किया था और तब तनाव कम हुआ था। इसलिए मैं 31 दिसंबर को दिल्ली वापस चला गया था और इसी दिन जिग्नेश ने पुणे के शनिवार वाडा में अपना भाषण दिया था। वह भीमा कोरेगांव गए ही नहीं थे।

 


कमेंट करें