राजनीति

मोदी विदेशी कंपनियो के एजेंट, पूंजीपतियों को देश बेच रहे हैं: संदीप दीक्षित

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
1451
| जनवरी 29 , 2018 , 08:50 IST

कांग्रेस पार्टी के सीनियर लीडर संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। बता दें संदीप दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे हैं। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री अब विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं। वो नए वायसराय की तरह काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं संदीप ने पीएम पर देश को पूंजीपतियों के हाथों में बेचने का भी आरोप लगाया।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब संदीप दीक्षित ने विवादास्पद बयान दिया हो। इसके पहले सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त भी उन्होंने इसी तरह का बयान दिया था। तब उनका काफी विरोध भी हुआ था। संदीप का यह बयान एक वीडियो के जरिए सामने आया है। खास बात ये है कि दीक्षित का बयान ऐसे वक्त आया है जब मोदी सरकार संसद में अपना आखिरी फुल बजट पेश करने जा रही है।

बता दें अगले साल लोकसभा चुनाव हैं। संदीप दिल्ली से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं। आजादी के पहले देश में अंग्रेज वायसराय हुआ करते थे। संदीप ने मोदी को विदेशी कंपनियों का नया वायसराय बताया है। उन्होंने कहा कि आप (मोदी) अब विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं। पीएम मोदी ने हाल ही में दावोस समिट में हिस्सा लिया था। संदीप इससे भी नाराज हैं।

Sandeep-dixit

उन्होंने कहा- दावोस और कुछ नहीं बल्कि बड़े इंडस्ट्रियालिस्ट्स का क्लब है। जहां, इस बात पर विचार किया जाता है कि कैसे इन्वेस्टमेंट के जरिए पैसा कमाया जाए।इतना ही नहीं संदीप ने मोदी के रेडियो प्रोग्राम मन की बात पर भी तंज कसा। कहा- जिस तरह आप पूंजीपतियों के सामने देश को बेच रहे हैं, उससे लगता है कि आप विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉरेन कंपनियों के नए वायसराय हो गए हैं। उन्होंने मन की बात की तर्ज पर काम की बात नाम से पोस्ट किया है। कांग्रेस नेता ने कहा- आप विदेशी कंपनियों के सामने देश को पेश कर रहे हैं। और भारतीय नौकरियों की मांग कर रहे हैं। आप उन्हें पकोड़े बेचने को कहते हैं। यह नहीं चल पाएगा।

Download

जानकारी के लिए बता दें संदीप दीक्षित ने बीजेपी और प्रधानमंत्री पर देश को बांटने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश को कम्युनिटी के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है। इससे हिंसा होती है और बीजेपी इसका फायदा सियासी तौर पर उठाना चाहती है।

संदीप इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त भी विवादास्पद बयान दे चुके हैं। जुलाई 2017 में एक बयान में उन्होंने आर्मी चीफ बिपिन रावत को ‘सड़क का गुंडा’ करार दिया था। उस वक्त बीजेपी ने संदीप से माफी की मांग की थी जबकि कांग्रेस ने संदीप के बयान से किनारा कर लिया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें