राजनीति

मोदी का कांग्रेस पर तंज कहा- कांग्रेस के मुंह से बस जाति का जहर निकलता है

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1718
| नवंबर 26 , 2018 , 14:28 IST

मध्यप्रदेश के चुनाव प्रचार के बाद पीएम मोदी का रैली दौरा और भी तेज हो गया। अब प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह से राजस्थान के रण में कूद चुके हैं। सोमवार को भीलवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत 26/11 की दसवीं बरसी का जिक्र से किया। 

पीएम मोदी ने कहा, "जब दिल्ली में मैडम का राज रिमोट कंट्रोल से चलता था। जब महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार थी। 26/11 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने अनेक नागरिकों को गोलियों से भून दिया। उस भीषण घटना को 10 साल हो रहे हैं। उस वक्त राजस्थान में चुनाव अभियान चल रहा था। उस समय कोई उस घटना की आलोचना करता था तो राग दरबारी कहते थे कि पाकिस्तान ने भारत पर युद्ध बोल दिया है, विपक्ष राजनीति कर रहा है। राग दरबारी, कांग्रेस की लिखी कथा पढ़ते थे। लेकिन जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया, तो कांग्रेस वीडियो मांगती है।"

पीएम मोदी ने बीते कुछ दिनों में जाति के बयान को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा, "कांग्रेस के मुंह से बस जाति का जहर निकलता है। नामदार और उनके चेले मोदी की जाति पूछ रहे हैं। चुनावी मुद्दों की चर्चा न करके कांग्रेस मेरी जाति, मेरे पिता पर बात कर रही है। वो कहते हैं मोदी चार पीढ़ियों का हिसाब मांगने वाला होता कौन है।"

प्रधानमंत्री ने सरकार की योजनाओं की बात करते हुए कहा कि 2014 से पहले ग्रामीण परिवारों में शौचालय 40 फीसदी भी नहीं थे लेकिन चार साल में ये आंकड़ा आज 95 फीसदी तक पहुंच चुका है। वहीं उज्ज्वला योजना पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद गैस कनेक्शनों की संख्या भी 55 फीसदी घरों से बढ़कर 90 फीसदी हो गई। हमने बैंक के दरवाजे गरीबों के लिए खोल दिए।


कमेंट करें