नेशनल

2019 में रिकॉर्ड सीटें जीतकर बनाएंगे सरकार, विपक्ष का महागठबंधन होगा फेल- पीएम मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1932
| अगस्त 12 , 2018 , 09:21 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के मद्दों पर अपनी बात खुलकर रखी। पीएम ने कहा कि देश में भ्रम का माहौल बनाया जा रहा है। नौकरियां नहीं मिलने संबंधी विपक्ष का दुष्प्रचार अब बंद होना चाहिए। देश में पिछले एक साल के दौरान एक करोड़ से ज्यादा रोजगार पैदा हुए हैं। मैं विनम्र कामदार हूं, नामदारों से मेरी तुलना नहीं हो सकती है।

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी कहा कि विपक्ष का महागठबंधन विकास का नहीं, बल्कि विरासत का महागठबंधन हैं। अब देखना यह है कि यह महागठबंधन चुनाव के पहले टूटता है या फिर चुनाव के बाद। उन्होंने संसद में राहुल गांधी के इशारे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष अपना इशारा देखकर खुद तय करें कि उनकी हरकत कैसी थी?

पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जीएसटी पर भी लोगों को भड़काने की कोशिश की है, लेकिन इसके बावजूद लोगों ने उनको नकार दिया।

एनसीआर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर उन्होंने कहा कि जिन लोगों का खुद के ऊपर से विश्वास खत्म हो गया है, उन लोगों को जन समर्थन खोने का डर सता रहा है। ऐसे लोग गृहयुद्ध, खूनखराबा और देश के टुकड़े-टुकड़े जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

एनडीए के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि इसका जवाब पिछले दिनों की दो घटनाओं से मिलेगा। पहला लोकसभा में पेश अविश्वास प्रस्ताव और दूसरा राज्यसभा में उपसभापति चुनाव। इनके परिणामों से साफ है कि कौन-सा गठबंधन अटूट है और कौनसा बिखर रहा है। हमें तो उन दलों ने भी समर्थन दिया, जो हमारे सहयोगी नहीं हैं। एनडीए में नए सहयोगियों का स्वागत है।

पीएम मोदी ने महिलाओं के खिलाफ अपराध और लिंचिंग की घटनाओं को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा ऐसी कोई भी घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से उठकर आगे आना चाहिए। मैं और मेरी पार्टी ने कई मौकों पर ऐसी घटनाओं का कड़ा विरोध किया हैं।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों के नेता अक्सर आरोप लगाते रहते हैं कि पीएम मोदी महिलाओं, दलितों, अल्पसंख्यकों और लिंचिंग की घटनाओं पर चुप्पी साधे रहते हैं। आरक्षण के मुद्दे से जु़ड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर कोई दूसरा विचार नहीं है. आरक्षण जारी रहेगा. इसमें कोई संदेह नहीं है।

 


कमेंट करें