नेशनल

NCC के कार्यक्रम में बोले PM मोदी- भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम में युवा आए आगे

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
192
| जनवरी 28 , 2018 , 21:34 IST

रविवार को नेशनल कैडेट कोर (NCC)की रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भ्रष्टाचार पर अपनी बात रखी। प्रधानमंत्री ने कहा कि "पहले लोगों को लगता था कि भ्रष्टाचार के मामलों में अमीरों और ताकतवर लोगों को नहीं छुआ जाता है। लेकिन, आज तीन पूर्व मुख्यमंत्री जेल में सड़ रहे हैं। कौन कहता है कि ईश्वर के यहां न्याय नहीं है, अब कोई बचने वाला नहीं है।'

1) भ्रष्टाचार की लड़ाई में नहीं बचेगा भ्रष्टाचारी-

- मोदी ने युवाओं से अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम से जुड़ने की अपील की और कहा कि इस लड़ाई में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।
- मोदी ने आधार के इस्तेमाल पर जोर दिया और कहा, "इसके इस्तेमाल से चोरियों की रोकथाम में मदद मिलेगी और सरकार जरूरतमंदों और सही हितग्राहियों तक मदद पहुंचा सकेगी।"

2) उदाहरण के रूप में 3 CM हैं जेल में-

- उन्होंने कहा, "पहले लोगों को ऐसा लगता था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में अमीरों और ताकतवर लोगों को कुछ नहीं होता है। लेकिन, वो बीते दिनों की बात है। आज तीन पूर्व सीएम जेलों में सड़ रहे हैं।"
- बता दें कि चारा घोटाले में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और जगन्नाथ मिश्र जेल में हैं। उधर, हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला भी भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल में हैं।

3) भ्रष्टाचार खत्म होने से गराबों को मिलेगी मदद-

- नरेंद्र मोदी ने कहा, "भ्रष्टाचार की दीमक से मुक्ति से सबसे ज्यादा भला गरीबों का होगा और उन्हें मदद मिलेगी। भारत ये युवा ने भ्रष्टाचार को स्वीकार करना बंद कर दिया है। भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ हमारी लड़ाई कभी नहीं रुकेगी। ये भारतीय युवाओं के भविष्य के लिए लड़ी जा रही है जंग है।"

4) डिजिटल ट्रांजैक्शन पर युवा दें ध्यान-

- "युवा डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ाने में मदद करें, ये भ्रष्टाचार को रोकेगा। मेरे युवा साथियों मैं यहां आपसे कुछ मांगना चाहता हूं। मैं यहां आपके वोट या राजनीति के लिए नहीं आया हूं। मेरी आपसे अपील है कि आप डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ाएं। दूसरों को भी इस प्लेटफॉर्म पर लाएं। ये पारदर्शिता और जिम्मेदारी की तरफ बढ़ाया गया कदम है।"

इसे भी पढ़ें-: घाटे में मोदी सरकार, सरकारी संपत्ति बेच कर जुटा सकती है 925 अरब का फंड

5) आधार से मिला लोंगो को आधार-

- मोदी बोले, "गलत लोगों के पास जाने वाली करीब 60 हजार करोड़ की रकम को बचाने में आधार से मदद मिली है। आजकल आप आधार के बारे में सुनते रहते होंगे। मैं ये कहना चाहता हूं कि आधार ने भारत के विकास को बड़ी मजबूती दी है। जो पैसा पहले गलत हाथों में जाता था, वो आज सही हाथों में पहुंच रहा है।"


कमेंट करें