खेल

मैच फिक्सिंग में बैन झेल रहे इस खिलाड़ी ने कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट में करुंगा वापसी

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
2227
| अगस्त 10 , 2018 , 20:21 IST

मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग मामले में पांच साल के प्रतिबंध की सजा भुगत रहे बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल को उम्मीद है कि प्रतिबंध समाप्त होने के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। 34 साल के अशरफुल का बैन 13 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट में लौटने और राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए टीम चयन के योग्य हो जाएंगे। अशरफुल ने उम्मीद जताते हुए कहा, "बांग्लादेश के लिए दोबारा खेलना मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

अशराफुल ने कहा कि "मैं लंबे समय से 13 अगस्त का इंतजार कर रहा हूं." उन्होंने कहा, "जिस दिन मैंने इसमें शामिल होने की बात स्वीकार की थी, तब से लेकर अब तकर पांच साल से अधिक समय हो गया है। हालांकि पिछले दो सीजन में मैंने घरेलू क्रिकेट खेला है, लेकिन अब मुझे राष्ट्रीय टीम के चयन के योग्य होने से नहीं रोका जा सकता है."

साल 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में मैच और स्पॉट फिक्सिंग मामले में अशरफुल को तीन वर्षो के लिए घरेलू क्रिकेट से और पांच साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया गया था। और जून 2014 में बीपीएल के भ्रष्टाचार निरोधक अधिकरण ने अशरफुल पर आठ साल का प्रतिबंध और 10 लाख बांग्लादेशी टका का जुर्माना लगाया था। हालांकि बाद में सितंबर में बोर्ड की अनुशासन समिति ने प्रतिबंध को घटाकर पांच साल कर दिया था। 


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें