खेल

IPL में गुदड़ी के लालों का धमाल, ऑटो और चाय वाले के बेटे पर लगी करोड़ों की बोली

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2003
| फरवरी 21 , 2017 , 16:11 IST

आईपीएल सीजन 10 की नीलामी कई मायनों में बहुत चौंकाने वाली है। एकतरफ जहाँ इशांत शर्मा और इरफ़ान पठान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला तो वहीँ दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज और टी नटराजन जैसे नए खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगी। सिराज के पिता ऑटो चालक हैं तो वहीँ नटराजन के पिता एक बुनाई केंद्र में मजदूरी करते हैं और मां रोड के किनारे चाय बेचती हैं।

Natarajan_647_022017051358

थंगरासू नटराजन को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 3 करोड़ में खरीदा। नीलामी के बाद नटराजन ने कहा कि मेरे पांच भाई बहन हैं जिसमे मैं सबसे बड़ा हूँ। मैं अपने लिए थोड़ा सा पैसा बचाकर एक घर बनवाऊंगा और भाई बहनों को आगे की पढाई में लगाऊंगा। नटराजन ने कहा कि 'मुझे तो नीलामी के कुछ समय बाद तक पता नहीं था कि 3 करोड़ में कितने शून्य होते हैं।

22 साल के मोहम्मद सिराज को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा। इस तेज गेंदबाज ने प्रथम श्रेणी में शानदार प्रदर्शन के बूते सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 2.6 करोड़ रूपये का करार किया है। इसी प्रदर्शन के कारण उसे भारत-ए और शेष भारत के लिये भी टीम में शामिल किया गया।

आईपीएल के दसवें सीजन में 2.6 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़ने वाले मोहम्मद सिराज के दिमाग में सबसे पहली चीज, अपने पिता मोहम्मद गौस और मां शबाना बेगम के लिये हैदराबाद के अच्छे इलाके में एक घर खरीदना है।

C5HcglRWMAAwMfi

सिराज ने कहा,

आज, मुझे याद है क्रिकेट खेलते हुए मैंने जो पहली कमाई की थी वह क्लब का मैच था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के मैच में 20 रन देकर नौ विकेट झटकाये। मेरे मामा इतने खुश हुए कि उन्होंने मुझे ईनाम के रूप में 500 रूपये दिये। यह अच्छा अहसास था। लेकिन आज जब बोली 2.6 करोड़ रूपये तक पहुंच गयी तो मैं सन्न रह गया।

उन्होंने कहा,

मेरे वालिद साब (पिता) ने बहुत मेहनत की है। वह आटो चलाते थे लेकिन उन्होंने कभी भी परिवार की आर्थिक स्थिति का मेरे और मेरे बड़े भाई पर असर नहीं पड़ने दिया। गेंदबाजी की एक स्पाइक की कीमत बहुत होती है और वह मेरे लिये सबसे अच्छी स्पाइक लाते थे। मैं अच्छे से इलाके में उनके लिये एक घर खरीदना चाहता हूं।


कमेंट करें