खेल

टीम इंडिया में खेलेगा ऑटो ड्राइवर का बेटा, मेहनत से बदल दी किस्मत

icon कुलदीप सिंह | 0
1896
| अक्टूबर 23 , 2017 , 17:09 IST

कहतें हैं अगर प्रतिभा है तो गरीबी कभी भी आपके आड़े नही आती, प्रतिभावान का आखिर में भला जरुर हो जाता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के लिए ऐसी ही एक प्रतिभा का चयन भारतीय टीम में हुआ है जो गरीबी के भंवर से निकल कर अपनी प्रतिभा से भारतीय टीम में चयनित हो गया। 

हैरदाबाद के क्रिकेटर मोहम्मद सिराज को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। मोहम्मद सिराज के पिता पेशे से ऑटो ड्राईवर हैं। अब ऑटो ड्राइवर का ये बेटा विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों के साथ खेलता नज़र आएगा। 

सिराज को 1 नवंबर को होने वाले पहले मैच में रिटायरमेंट ले रहे फास्ट बॉलर आशीष नेहरा की जगह टीम में शामिल किया गया है। सिराज सबसे पहले 2017 के IPL ऑक्शन में सुर्खियों में आए थे। 

Siraj

500 रु से शुरु हुआ करियर, अब कमाते हैं करोड़ों 

- मोहम्मद सिराज की क्रिकेट से पहली कमाई 500 रुपए थे। IPL ऑक्शन के वक्त इसका खुलासा करते हुए उन्होंने कहा था, ‘मेरी क्रिकेट से पहली कमाई 500 रु. थी। मैं एक क्लब मैच खेल रहा था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के उस मैच में 20 रन देकर 9 विकेट चटकाए थे। मेरे प्रदर्शन से मामा बहुत खुश हुए और मुझे इनाम के तौर पर 500 रुपए दिए थे।’

- बता दें कि 2017 में ही सिराज ने आईपीएल डेब्यू किया है। इस सीजन में उन्हें 2.60 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने खरीदा था।

- मोहम्मद सिराज के पिता हैदराबाद में ऑटो चलाते हैं। IPL से करोड़ों रुपए कमाने के बाद वो अपने पेरेंट्स के लिए हैदराबाद के पॉश इलाके में एक घर खरीदना चाहते हैं।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें