नेशनल

कुलभूषण से मिलने के बाद मां और पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से की मुलाकात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
498
| दिसंबर 26 , 2017 , 15:56 IST

इस्लामाबाद में अपने बेटे कुलभूषण जाधव से मिलने के एक दिन बाद उनकी मां और पत्नी ने मंगलवार को दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की। जाधव कथित जासूसी के मामले में पाकिस्तान में जेल में हैं और उन्हें वहां की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, सुषमा स्वराज से मुलाकात के दौरान विदेश सचिव एस. जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार, जाधव की मां अवंती और पत्नी चेतानकुल के साथ थे।

बताया जा रहा है कि जाधव के परिवार द्वारा पाकिस्तान में जाधव से हुई बातचीत के बारे में विदेश मंत्री को बताया गया है। जाधव के परिवार ने विदेश मंत्री को बताया कि इस्लामाबाद में उनके साथ क्या हुआ, कैसा व्यवहार किया गया, क्या बातें की गईं और कुलभूषण ने उन्हें क्या बताया।

पाकिस्तान सरकार द्वारा मुहम्मद अली जिन्ना की जयंती पर एक 'मानवतावादी व्यवहार' के रूप में वर्णित मुलाकात में सोमवार को इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में जाधव 22 महीने के अंतराल के बाद अपनी मां और पत्नी के सामने आए। कड़ी सुरक्षा वाली इमारत में जाधव और उनकी मां व पत्नी के बीच एक शीशा था। उन्होंने इंटरकॉम से बात की थी।

ये भी पढ़ें: क्या कुलभूषण जाधव को टॉर्चर कर रहा है पाकिस्तान? गर्दन और सिर पर चोट के निशान

DR8f40NVwAAT7bR

ओमान के जरिए सोमवार रात को भारत लौटने से पहले जाधव के परिवार को भारतीय उच्चायोग में ले जाया गया था। दोनों महिलाओं ने इस्लामाबाद में मीडिया से बात नहीं की। पाकिस्तान ने कहा है कि इस मुलाकात का मतलब यह नहीं है कि जाधव के संबंध में पाकिस्तान के रुख में कोई बदलाव आएगा।


कमेंट करें