नेशनल

अपने जिगर के टुकड़े को मां ने गोरा करने के लिए पत्थर से घिसा, जानें फिर क्या हुअा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
351
| अप्रैल 2 , 2018 , 18:11 IST

भोपाल से एक बेहद दर्दनाक और चौकाने वाली घटना सामने आई है। भोपाल के निशातपुरा में एक मां ने अपने बच्चे को  गोरा बनाने के लिए उसे पत्थर से घिसने की कोशिश की। बच्चे की मां का नाम सुधा तिवारी है। चाइल्ड हेल्प लाइन और पुलिस ने इस बच्चे को महिला के पास से छुड़ा लिया है।

दरअसल, चाइल्ड लाइन को सूचना मिली थी कि एक महिला अपने गोद लिए बच्चे को पत्थर से घिस रही है। जिसके बाद उसे बचाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची।

चाइल्ड लाइन को यह सूचना आरोपी महिला की बड़ी बहन ने दी थी। हिला ने उत्तराखंड स्थित मातृछाया से करीब डेढ़ साल पहले बच्चे को गोद लिया था।

महिला की बहन शोभना ने चाइल्ड लाइन को बताया कि महिला जिस दिन से बच्चे को भोपाल लाई थी, उसी दिन से उसे बच्चे के काले रंग से परेशानी थी। उसने बच्चे का काफी इलाज कराया।

Black-and-white_kid-1

करीब एक साल पहले महिला को किसी ने सलाह दी यदि बच्चे को काले रंग के पत्थर से घिसा जाए, तो वह गोरा हो सकता है। इसके बाद महिला ने बच्चे के शरीर को काले रंग के पत्थर से घिसना शुरू कर दिया। इससे बच्चे की कलाई, कंधे, पीठ और पैरों में घाव हो गए।

चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अर्चना सहाय ने बताया कि जब उन लोगों ने बच्चे को बचाया तो वो बहुत बुरी हालत में था। उसके पूरे शरीर पर घाव थे। उसे हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज किया गया और बाद में आगे की जांच के लिए चाइल्ड लाइन सेंटर भेज दिया गया

 


कमेंट करें