विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Motorola One Power इंडिया में 24 सितंबर को होगा लॉन्च

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1955
| सितंबर 18 , 2018 , 15:43 IST

लेनोवो के मालिकाना हक वाली मोटोरोला अपना नया स्मार्टफोन Motorola One Power भारत में लॉन्च करने को तैयार है। कंपनी 24 सितंबर को देश में नए मोटोरोला वन पावर को लॉन्च करेगी। स्मार्टफोन को IFA 2018 में पिछले महीने ही बर्लिन में किफायती मोटोरोला वन के साथ लॉन्च किया गया था। Motorola का नया स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है और इसमें समय पर ऐंड्रॉयड अपडेट्स मिलेंगी। मोटो के इस हैंडसेट में ऐंड्रॉयड पाई के लिए भी अपडेट मिलने की उम्मीद है।

मोटोरोला इंडिया के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कंपनी ने मोटोरोला वन पावर के भारत में लॉन्च की तारीख की पुष्ट कर दी। कंपनी ने ट्विटर पर एक विडियो पोस्ट किया जिसमें मोटोरोला वन पावर की ब्रैंडिंग दिखाई गई है। इसके अलावा कंपनी फोन के नाम वाले हैशटैग का भी इस्तेमाल कर रही है। कंपनी ने ट्वीट कर कहा, 'मोटोरोला और गूगल की साझेदारी में बनाया गया '

Motorola One Power की कीमत

मोटोरोला वन पावर को भारत में 14,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फोन को रेडमी नोट 5 प्रो से चुनौती मिलने की उम्मीद है। अभी फोन की उपलब्धता की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन आईएफए 2018 में कंपनी ने औपचारिक घोषणा करते हुए कहा था कि भारतीय बाजार में फोन अक्टूबर से मिलेगा।

Motorola One Power के स्पेसिफिकेशन्स

मोटोरोला वन पावर में 6.2 इंच फुल एचडी+ एलसीडी मैक्स विज़न पैनल है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 509 जीपीयू है। रैम 4 जीबी है और फोन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल प्राइमरी व 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। सेलफी और विडियो कॉलिंग के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है और इसे ऐंड्रॉयड पाई पर अपग्रेड किए जाने की उम्मीद है। मोटोरोला वन पावर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा हैंडसेट में फिगंरप्रिंट सेंसर भी है। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी गई है जिसके मोटोरोला के टर्बोपावर चार्जर से 15 मिनट में 6 घंटे तक इस्तेमाल का दावा किया गया है।


कमेंट करें