मनोरंजन

दिवाली पर आमिर लेकर आए ‘सीक्रेट सुपरस्टार’, आपके दिल में उतर जाएगी जायरा की एक्टिंग

icon अमितेष युवराज सिंह | 1
661
| अक्टूबर 19 , 2017 , 14:33 IST

दीपावली बॉक्स ऑफिस पर पहली बार किस्मत आजमा रहे खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को लेकर कौतुहल और उत्सुकता दोनों ही है, लेकिन इसे केवल आमिर की फिल्म कहना ठीक न होगा, क्योंकि खान से कहीं ज्यादा यह जायरा वसीम की फिल्म है। उनकी नई फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है, जो एक जमाने में आमिर खान के मैनेजर रह चुके हैं।

कहानी

यह कहानी है बड़ोदरा (गुजरात) में रहने वाली इंसिया मलिक (जायरा वसीम) की, जिसे बचपन से ही गिटार बजाने और गाना गाने का शौक है। वह म्यूजिक वर्ल्ड में पहचान बनाना चाहती है। लेकिन पिता फारूख मलिक (राज अर्जुन) को यह सब पसंद नहीं आता और वे हमेशा इंसिया के खिलाफ रहते हैं। एक दिन उसे पता चलता है कि स्कूल में एक सिंगिंग कॉम्पिटिशन है, जिसमें सिलेक्ट हुए स्टूडेंट्स को मुंबई में परफॉर्म करने का मौक़ा मिलेगा। वह इसके लिए अपनी मां नजमा मलिक (मेहर विज) से बात करती है। नजमा कहती है कि वह धीरे-धीरे फारुख को मनाने की कोशिश करेगी। इसी बीच इंसिया बुर्का पहनकर अपना एक वीडियो रिकॉर्ड करती है, जिसमें वह गिटार बजाती और गाना गाती नजर आती है। इंसिया का यह वीडियो स्ट्रगलिंग म्यूजिक डायरेक्टर शक्ति कुमार (आमिर खान) को मिलता है और वे कोशिश करते हैं कि किसी तरह इंसिया मुंबई आ जाए। क्या इंसिया अपने पिता का दिल जीत पाती है? क्या शक्ति कुमार उसे मुंबई ला पाते हैं? ऐसे ही कई सवालों के जवाब जानने के लिए आप फिल्म देख सकते हैं।

Aamir-khan-secret-superstar-teaser

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन बहुत अच्छा है। सिनेमैटोग्राफी जबरदस्त है। स्क्रिप्ट कसी हुई है। देखकर लगता नहीं कि अद्वैत चंदन की यह पहली फिल्म है। इसकी एकमात्र कमी यह है कि इसकी एडिटिंग पर काम किया जा सकता था। ढाई घंटे की इस फिल्म की कहानी और गानों को छोटा किया जा सकता था। जिससे इसकी लंबाई कम हो सकती थी।

Secret-superstar-aamir-khan_650x400_71506594836

एक्टिंग

जायरा वसीम ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग की है। वे एक स्ट्रगलिंग म्यूजिक लवर की भूमिका में एकदम फिट बैठी हैं। जायरा के पिता के रोल में राज अर्जुन और मां के रोल में मेहर विज का रोल काबिल-ए-तारीफ है। इसके अलावा जायरा के दोस्त के रोल में तीर्थ शर्मा ने गजब का काम किया है। बात आमिर खान की करें तो इ जब-जब स्क्रीन पर आते हैं, चेहरों पर मुस्कान बिखेर जाते हैं। उनका रोल इमोशंस से भरी इस फिल्म में ठहाके लगवाता है।

म्यूजिक

फिल्म का संगीत अच्छा है। बैकग्राउंड स्कोर भी कहानी के साथ-साथ चलता है। फिल्म के सभी गाने कहानी के लिहाज से ठीक हैं।

देखें या नहीं

इस फिल्म को आप पूरी फैमिली के साथ देख सकता हैं। यह कहानी जहां आपको रुला सकती है तो वहीं, समय-समय पर ठहाके लगाने को भी मजबूर करती है।

यहां देखिए फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' का ट्रेलर


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें