राजनीति

मध्यप्रदेश में BJP का ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, मोदी-शाह करेंगे चुनावी शंखनाद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1769
| सितंबर 25 , 2018 , 12:06 IST

मध्यप्रदेश में बीजेपी आज ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ करने जा रही है। इस ‘महाकुंभ’ के जिए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेगी। ये विधानसभा चुनावों के लिए शंखनाद भी होगा। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भोपाल के जंबूरी मैदान पर 'कार्यकर्ता महाकुंभ' का आयोजन किया जा रहा है । इस मौके पर जंबूरी मैदान पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के एकत्रित होने की उम्मीद है।

भोपाल के जम्बूरी मैदान में कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन हो रहा है। आयोजन के दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक समागम होने का दावा किया जा रहा है। इस रैली में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

सीएम शिवराज ने कहा है कि 2013 में भी हमने महाकुंभ का आयोजन कर विजय प्राप्त की थी। इस बार भी कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी में जुटे हैं। चुनौती बड़ी है, कार्यक्रम बड़ा है इस दृष्टि से हमारी तैयारी भी बड़ी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश की 230 विधानसभाओं के 65,000 से अधिक मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह महाकुंभ विचार, तकनीक एवं संख्या की दृष्टि से अनोखा आयोजन है।

'महाकुंभ' के लिए सुरक्षा के इंतजाम

लगभग 6000 सुरक्षाकर्मियों को पूरे आयोजन के लिए लगाया गया है। 6000 सुरक्षाकर्मियों में से 4000 सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान हैं। कुल 22 आईपीएस अधिकारी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। मध्यप्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।


कमेंट करें