नेशनल

इस लड़की से होगी देश के सबसे अमीर बैचलर आकाश अंबानी की शादी?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
6958
| मार्च 5 , 2018 , 12:57 IST

देश के दिग्गज कारोबारी भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी इस साल के आखिर में होने खबर है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता से हो सकती है। फिलहाल दोनों परिवारों में से किसी ने भी इस बात की पुष्टि नहीं करी है।

पीटीआई के मुताबिक आने वाले हफ्तों में उनकी सगाई हो सकती है और इस साल के आखिरी महीने में वह शादी के बंधन में बंध जाएंगे।अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे से बहुत अच्छी तरह से परिचित हैं। साथ ही आकाश और श्लोका भी एक दुसरे को पहले जानते हैं। दोनों धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं।

AMBANI

बता दें कि मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं। जिनमे आकाश और ईशा जुड़वां हैं और अनंत अंबानी दोनों से छोटे हैं। फिलहाल आकाश रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं। वहीं श्लोका ने 2009 में धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उन्होंने प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपॉलिजी (मानव-शास्त्र) की पढ़ाई की।

 

फिर बाद में उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स एवं पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया। इसके बाद 2014 से श्लोका रोसी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। और साथ ही वह कनेक्टफोर की सह-संस्थापक भी हैं। श्लोका, रसेल और मोना मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं।


कमेंट करें