राजनीति

अहमद पटेल मामले पर नकवी ने बोला हमला, कहा- कांग्रेस का हाथ आतंकवाद के साथ

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
276
| अक्टूबर 28 , 2017 , 17:42 IST

गुजरात चुनाव से पहले दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़ा सियासी घमासान तेज हो गया है। बीजेपी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जवाब मांगते हुए कहा कि यदि उन्होंने खुद को पाक साफ साबित नहीं किया तो यह उन्हें भ्रष्टाचार से भी ज्यादा नुकसान पहुंचाएगा।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अहमद पटेल पर आरोप दोहराते हुए कहा. 'अबतक लोग कहते थे कांग्रेस का हाथ करप्शन के साथ लेकिन अब कह रहे हैं कांग्रेस का हाथ आतंकवादियों के साथ।' उधर कांग्रेस ने इसे चुनाव जीतने के लिए बीजेपी का हथकंडा बताया है। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भी पटेल का बचाव किया है।

एटीएस ने आइएस के दो आतंकियों को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि बुधवार को एटीएस ने आईएस के दो संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक आतंकी कासिम टिंबरवाला की पहचान अंकलेश्वर के अस्पताल कर्मचारी के रूप में हुई है। वहीं दूसरा आतंकी उबैद पेशे से वकील है। बीजेपी का आरोप है कि इस अस्पताल से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल जुड़े हुए हैं। शुक्रवार रात गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अहमद पटेल पर गंभीर आरोप लगाए।

अहमद पटेल पर उठ रहे हैं सवाल

नकवी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कार्रवाई करने की बजाय कांग्रेस बीजेपी पर राजनीति का आरोप लगाने में व्यस्त है। इससे अहमद पटेल पर और भी अधिक सवाल उठते हैं। हम राजनीति नहीं कर रहे हैं यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है। आतंकवाद का मुद्दा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है, देश की आंतरिक सुरक्षा पर भी हमारी हमेशा स्पष्ट नीति रही है। हम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि राष्ट्र के सुरक्षा से जुड़े इस मसले पर उनका क्या कहना है?'

नकवी ने कहा कि अहमद पटेल इस अस्पताल से जुड़े हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा, 'कांग्रेस मामले की लीपापोती कर रही है। कांग्रेस के दामन पर यह दाग काला धब्बा साबित होगा। आतंकवाद और आतंकवाद से जुड़े हुए कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं के जो तार है उसका दूध का दूध और पानी का पानी होगा कांग्रेस को आतंकवाद के संरक्षण पर अपनी स्थिति साफ़ करनी चाहिए।'

'हार को देख बीजेपी अपना रही है ओछे हथकंडे'

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी गुजरात में अपनी हार को देखते हुए ओछे हथकंडों और षड्यंत्रकारी हरकतों पर उतर आई है। पार्टी ने यह भी कहा कि पटेल या उनके परिवार का उस अस्पताल से कोई संबंध नहीं है, जहां पर काम कर चुके एक व्यक्ति को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि पटेल ने आरोप को पूरी तरह बेबुनियाद बताकर कल ही खारिज कर दिया और बीजेपी से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुडे मुद्दों का राजनीतिकरण न करने और गुजरात के शांति प्रिय लोगों को नहीं बांटने की अपील की थी।


कमेंट करें