नेशनल

लोकसभा: मुलायम सिंह यादव की कामना, एक बार फिर प्रधानमंत्री बनें नरेंद्र मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1773
| फरवरी 13 , 2019 , 18:09 IST

लोकसभा चुनाव से पहले देश में जारी सियासी हो-हल्ले के बीच मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। पूर्व सपा सुप्रीमो और मैनपुरी से सांसद मुलायम ने लोकसभा में कहा है कि नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनना चाहिए। बजट सत्र के आखिरी दिन उन्होंने यह बात कही। मुलायम ने जब यह बात कही, तब पीएम मोदी भी संसद में मौजूद थे।

मुलायम सिंह कि कामना, नरेंद्र मोदी एक बार फिर बनें प्रधानमंत्री

मुलायम सिंह ने कहा कि उनकी कामना है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें। मुलायम ने अपनी पार्टी और विपक्ष की और इशारा करते हुए कहा कि हमलोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते हैं इसलिए आप (नरेंद्र मोदी) फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें।

नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें: मुलायम सिंह यादव

मुलायम ने काहा कि, 'हम प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहते हैं कि आप सबसे मिलजुलक काम किया। यह सच है कि हमने जब-जब आपसे किसी काम के लिए कहा तो आपने उसी वक्त आदेश दे दिया। इसके लिए हम आपका सम्मान करते हैं।' मुलायम ने आगे कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि मेरी कामना है कि सारे सदस्य फिर से जीतकर आएं। मैं कहना चाहता हूं कि हमलोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते तो आप फिर से प्रधानमंत्री बनें।' इसपर पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर आभार व्यक्त किया और सदन ने मेज थपथपाकर मुलायम सिंह यादव की बात का समर्थन किया।

मुलायम के बयान से असहमत हैं राहुल गांधी

वहीं मुलायम सिंह यादव के इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, 'मैं उनसे असहमत हूं लेकिन मुलायम सिंह यादव जी का राजनीति में एक रोल है और मैं उनकी बात का सम्मान करता हूं।'

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की मुलायम ने की तारीफ

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की तारीफ करतु हुए उन्होंने कहा कि, आपने बहुत अच्छे से सदन चलाया, सबको साथ लेकर चलना आसान नहीं होता है लेकिन आपके खिलाफ कोई नहीं बोलता है। ना आपपर कोई टिप्पणी करता है इसके लिए विशेष तौर पर आपको बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं। इस पूरे वाकये के दौरान यूपीए की मुखिया सोनिया गांधी मुलायम सिंह यादव के बगल में ही बेठी रहीं और मुस्कुराती रहीं।

मुलायम के बयान का सपा ने किया विरोध

मुलायम सिंह के इस बयान 'पीएम मोदी दोबारा पीएम बनें' पर सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने विरोध करते हुए कहा है कि मुझे यह जानकारी नहीं है कि नेता जी ने किस संदर्भ में यह बयान दिया है, लेकिन हम केंद्र सरकार की सत्ता में परिवर्तन चाहते हैं। इस बार पीएम मोदी खुद अपने ही लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हारेंगे।

2019 के चुनावी रण से पहले मुलायम सिंह यादव का यह बनाय बहुत अहम है क्योंकि उनके बेटे और सपा के मौजूद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अखिलेश ने मायावती के साथ मिलकर विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं।


कमेंट करें