नेशनल

नीरव मोदी पर बड़ी कारवाई, विस्फोट के जरिए ढहाया गया 100 करोड़ का आलीशान बंगला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2493
| मार्च 8 , 2019 , 14:25 IST

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के समुद्र तट पर बने बंगले को यहां प्रशासन ने शुक्रवार को नियंत्रित विस्फोट से ढहा दिया। नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के प्रमुख आरोपियों में शामिल है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। किहिम बीच के नजदीक 33,000 वर्गफीट के बंगले के बाहर व भीतर 100 से ज्यादा डायनामाइट छड़ों को रखा गया और कड़ी सुरक्षा के बीच पहला विस्फोट सुबह 11.15 बजे किया गया।

कुछ दिनों पहले बंगले के विभिन्न बिंदुओं पर नियंत्रित विस्फोट को अंजाम देने के लिए विस्फोटक लगाए गए थे। कलेक्ट्रेट ने 25 जनवरी को पारंपरिक तरीके बुलडोजर व दूसरे हाथ के उपकरणों से बंगले को गिराने की प्रक्रिया की शुरुआत की थी, लेकिन यह एक धीमी प्रक्रिया साबित हुई।

30 हजार वर्गफीट में फैला है बंगला-:

इससे पहले मंगलवार को बंगले को ढहाने का काम शुरू हुआ था। सबसे पहले बंगले के शीशों को तोड़कर मलबे में तब्दील क‍िया गया और आज 30 हजार वर्गफीट में बने बंगले को भी ढहा द‍िया गया।

3

100 करोड़ के बंगले को जमींदोज-:

देशभर में चर्चित अलीबाग वाला बंगला महाराष्ट्र के रायगढ़ ज‍िले में स्थ‍ित है। सी-बीच के पास बने करीब 100 करोड़ रुपये के इस बंगले को तोड़ने का दूसरा चरण मंगलवार को शुरू हो गया था। अब तक उन ढांचों को गिराया गया है जिनमें शीशे लगे थे। बंगले में लगे शीशों को इसल‍िए हटाया गया क्योंक‍ि व‍िस्फोट के बाद यद‍ि शीशे उड़कर पास के बंगलों में ग‍िरे तो इससे बड़ा नुकसान हो सकता था।

रिमोट के जरिए किया गया धमाका-:

गुरुवार को बंगले के पिलरों में छेद कर डायनामाइट लगाने का काम पूरा कर लिया गया। इन्हें एक रिमोट के सहारे जोड़ा गया था। एक बटन दबाते ही यह बंगाल जमीन पर आ गया।

2

पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है नीरव मोदी-:

नीरव मोदी करीब 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है। घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी के कई ठ‍िकानों पर छापे पड़े और उसकी संपत्त‍ि सीज की गई थी। कई बेडरूम और हॉल वाले इस बंगले में फर्स्ट फ्लोर पर 1000 वर्ग फीट का स्वीमिंग पूल भी है। मोदी ने इस बंगले के बाहर अवैध तरीके से एक गार्डन भी बनवाया था।


कमेंट करें