खेल

मुंबई मैराथन: Ethiopia के धावक सोलोमन बने चैंपियन, अमाने गोबेना ने भी मारी बाजी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
572
| जनवरी 21 , 2018 , 19:54 IST

टाटा मुंबई मैराथन में रविवार को हुई इथियोपिया के धावक ने बाजी मारी है। इथियोपिया के धावक सोलोमन डेकिसा ने में पुरुष वर्ग का खिताब जीता है। इसके अलावा, डेकसिसा की हमवतन अमाने गोबेना ने महिला वर्ग में खिताबी जीत हासिल की है।

भारतीय पुरुष वर्ग में गोपी थोनाकल और महिला वर्ग में सुधा सिंह ने जीत हासिल की।

थियोपिया के 22 वर्षीय धावक डेकसिसा ने 2 घंटे 9 मिनट 34 सेकंड में फुल मैराथन को पूरा कर पहला स्थान हासिल किया। उनके हमवतन 29 वर्षीय सुमेत अकालनाव (दो घंटे 10 मिनट) को दूसरा और केन्या के जोशुआ किपकोरिर (दो घंटे 10 मिनट और 30 सेकंड) को तीसरा स्थान हासिल हुआ।

जीत के बाद डेकसिसा ने कहा, 'मैंने जीत की उम्मीद की थी। मुंबई मैराथन में यह मेरी पहली जीत है। इससे मुझे अन्य मैराथन में हिस्सा लेने का प्रोत्साहन मिलेगा।' महिला वर्ग में अमाने ने दो घंटे 24 मिनट और 49 सेकंड का समय लेते हुए केन्या की बोर्नेस किटुर (दो घंटे 28 मिनट और 48 सेकंड) से आगे पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

अमाने की हमवतन शुको गेनोमो (दो घंटे 29 मिनट और 41 सेकेंड) को तीसरा स्थान हासिल हुआ।

भारतीय एथलीटों के पुरुष वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाले गोपी ने 2 घंटे 16 मिनट और 52 सेकंड में मैराथन को पूरा किया।

इसे भी पढ़ें:- रामचंद्र गुहा के बोल, कहा- "मोदी की भक्ति से भी बड़ी है बीसीसीआई में कोहली भक्ति"

इसके बाद नितेंद्र सिंह रावत (2 घंटे 16 मिनट 54 सेकंड) को दूसरा और श्रिनु बुगाता (2 घंटे 23 मिनट और 56 सेकंड) को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। पैर की मांसपेशियों में दर्द की समस्या के बावजूद भारतीय महिला एथलीट सुधा सिंह ने 2 घंटे 48 मिनट और 32 सेकंड में फुल मैराथन को पूरा कर पहला स्थान हासिल किया।

ज्योति गवाते (2 घंटे 50 मिनट और 47 सेकंड) ने दूसरा और पारुल चौधरी (2 घंटे 53 मिनट और 26 सेकंड) ने तीसरा स्थान हासिल किया।


कमेंट करें