नेशनल

महाराष्ट्र की हिंसा पहुंची गुजरात, किया चक्का जाम, जलाई बसें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1248
| जनवरी 4 , 2018 , 15:01 IST

पुणे से शुरू हुए बवाल का हंगामा और हिंसा अब गुजरात तक पहुंच गई है। बता दें गुजरात के राजकोट में कुछ लोगों ने स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस को आग के हवाले कर दिया।जलाई गयी बस राजकोट से उपलेटा जा रही थी।

रात के अंधेरे में धोराजी के भूखीचौकड़ी के पास हाईवे पर दलित संगठनों के महाराष्ट्र बंद का समर्थन कर रहे कुछ प्रदर्शनकारियों ने इस बस को रुकवाया, बस यात्रियों से भरी हुई थी। पहले तो इन लोगों ने बस के सभी लोगों को नीचे उतरने को कहा और फिर उसके बाद पेट्रोल डालकर बस को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद आग में जलकर पूरी बस खाक हो गई।

पहले तो पुणे में बवाल, फिर हंगामा और फिर हंगामे से हिंसा। मुंबई हिंसा का गुजरात से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन फिर भी आंदोलन की आड़ में गुंडागर्दी जमकर की जा रही है। बता दें कल पूरे दिन गुजरात के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला चलता रहा।
तो वहीं वापी में सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर टायर जलाए इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने की भी कोशिश की गई। वापी से लेकर वडोदरा और वड़ोदरा से सूरत तक कई जगहों पर दलित संगठनों ने सड़कों को जाम किया। हालांकि इनके प्रदर्शन का ज्यादा असर नहीं हो पाया क्योंकि पुलिस-प्रशासन ने जल्दी ही इन्हें खदेड़ दिया।

जानकरी के लिए बता दें दलित नेता प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई में ही बुधवार को महाराष्ट्र बंद बुलाया गया था, जिसका कई संगठनों ने समर्थन किया था। जिसके बाद प्रकाश अंबेडकर ने देर शाम बंद को सफल बताते हुए इसे वापस लिया था। बता दें बीते सोमवार को भीमा-कोरेगांव लड़ाई के 200 साल पूरे होने की खुशी में आयोजित कार्यक्रम के बीच अचानक हिंसा भड़क गई। इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी।  जिसके बाद यह हिंसा पूरे महाराष्ट्र में फैल गई।

कमेंट करें