नेशनल

परीक्षा परिणामों में देरी को लेकर मुंबई विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर बर्खास्त

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
351
| अक्टूबर 25 , 2017 , 08:55 IST

मुंबई विश्वविद्यालय के कुलपति संजय देशमुख को बर्खास्त कर दिया गया है। एक आधिकारिक घोषणा में बताया गया है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल सी.वी.राव ने मंगलवार शाम मुंबई विश्वविद्यालय के कुलपति संजय देशमुख को बर्खास्त कर दिया है।

Vice chancllor feature

राज्यपाल और मुंबई विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सी विद्यासागर राव ने गंभीर लापरवाही बरतने के लिए कुलपति डॉ संजय देशमुख को विश्वविद्यालय के कुलपति पद से हटाया है। डॉ संजय देशमुख के कारण कथित लापरवाही के कारण विश्वविद्यालय के परीक्षा नतीजों में अत्यधिक देरी हुई।

Mumbai university

राजभवन द्वारा मंगलवार को रात को जारी किए एक बयान में कहा गया है कि, राज्यपाल ने महाराष्ट्र सरकारी विश्वविद्यालय अधिनियम, 2016 के तहत मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए संजय देशमुख को मुंबई विश्वविद्यालय के कुलपति पद से हटा दिया गया है। ऐसा उनके 2017 की गर्मियों में कराई गईं परीक्षाओं के नतीजे की अधिनियम के तहत निर्धारित समयसीमा के अंदर घोषणा करने के लिहाज से गंभीर लापरवाही बरतने और इसके लिए ऑन-स्क्रीन मार्किंग सिस्टम का कार्यान्वयन नहीं करने के लिए किया गया है।

आपको बता दें कि, इससे पहले परीक्षा नतीजे घोषित करने में देरी को लेकर छात्रों, विपक्षी दलों और सरकार द्वारा कुलपति की आलोचना करने के बाद राज्यपाल ने उन्हें अगस्त में छुट्टी पर भी भेज दिया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें