खेल

टेस्‍ट सीरीज में मुरली विजय को है शानदार प्रदर्शन की उम्मीद, बहा रहे पसीना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
979
| जनवरी 4 , 2018 , 14:43 IST

दक्षिण अफ्रीका दौरे में टीम इंडिया के प्रदर्शन के लिहाज से ओपनर मुरली विजय की भूमिका बेहद महत्‍वपूर्ण होगी। विजय के अनुसार, कठिन दौरों की तैयारी के लिये लचीलापन सबसे अहम होता है। विजय ने दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी ‘खुले दिमाग ’से की है। विजय ने कहा कि वह सकारात्मक मानसिकता के साथ इस सीरीज में उतर रहे हैं।

विजय ने कहा, 'मैं बस मैदान पर जाना चाहता हूं और जो भी सामने आए, उसका सामना करना चाहता हूं। मैं अपना 'ए' गेम खेलना चाहता हूं। मैं ज्यादा नहीं सोचना चाहता कि आने वाले दिनों में क्या होगा। मैं अपने आप को तैयार करना चाहता हूं और आत्मविश्वास के साथ जाना चाहता हूं, जिसमें इस समय मैं हूं।

दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों को लेकर काफी चर्चा हो रही है, जबकि विजय का मानना है कि सलामी बल्लेबाज के लिये स्विंग की बजाय उछाल का सामना करना आसान होता है। न्यूलैंड्स की हरीभरी पिच के बारे में उन्होंने कहा, यह काफी हरी है।

Indian-cricketer-Murali-Vijay-plays-a-shot2

मुझे नहीं पता कि पहले दिन यह कैसी रहेगी। एक सलामी बल्लेबाज के लिए उछाल की बजाय स्विंग का सामना करना मुश्किल है। मुझे लगता है कि मैं उछाल का सामना बखूबी कर सकता हूं। गेंद स्विंग करती है तो किसी भी बल्लेबाज को दिक्कत आती है।

इसे भी पढ़े:- कुकाबुरा गेंदों पर नियंत्रण रखना होगा चुनौतीपुर्ण : भुवनेश्वर

विजय ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका में कामयाबी के लिये एक्स फैक्टर जरूरी है। उन्होंने कहा,‘मैंने एक बार वहां टेस्ट क्रिकेट खेला था। मेरा मानना है कि सलामी बल्लेबाजों के लिये यहां काफी चुनौतीपूर्ण हालात है।

सीम मूवमेंट और उछाल सलामी बल्लेबाजों को रोमांचित करता है। यह मुश्किल है लेकिन आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है। यदि आपके पास एक्स फैक्टर है तो आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।


कमेंट करें