मनोरंजन

बॉलीवुड की नई जमात का चमकता सितारा हैं श्रद्धा कपूर....

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
5018
| मार्च 3 , 2018 , 16:31 IST

बॉलीवुड में अपना नया मुकाम बना रही श्रद्धा कपूर 3 मार्च को 31 साल की हो गई । 3 मार्च, 1987 को उनका जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। वे एक्टर शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर की बेटी हैं। उनका एक भाई भी है सिद्धांत कपूर, जो असिस्टेंट डायरेक्टर है और 'शूटआउट एट लोखंडवाला' (2007) से बतौर एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू भी कर चुका है। 

श्रद्धा कपूर की वो बातें जो आप नहीं जानते 

श्रद्धा ने अपनी स्कूलिंग जमनाबाई नरसी स्कूल और अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रद्धा शुरुआत से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं

उन्हें एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी काफी शौक है, उन्होंने अपनी ही कई फिल्मों में खुद की आवाज में गाने गाए हैं. पढ़ाई में अच्छी रहीं श्रद्धा की मां ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यदि मैं एक्ट्रेस न होती तो डॉक्टर बनना पसंद करती.

ग्रेजुएशन के लिए उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था, लेकिन इसी बीच प्रोड्यूसर अंबिका हिंदुजा द्वारा उन्हें फिल्म 'तीन पत्ती' में साइन कर लिया और श्रद्धा ने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

 'तीन पत्ती' में उन्होंने एक कॉलेज गर्ल का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, आर माधवन और बेन किंग्सले भी अहम भूमिका में थे।

श्रद्धा कपूर ने 'तीन पत्ती' (2010) के बाद डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा की फिल्म, 'लव का द एंड' (2011) की, लेकिन उन्हें असली पहचान मोहित सूरी के निर्देशन में बनी फिल्म 'आशिकी 2' (2013) से मिली।

आशिकी के लिए उन्होंने यशराज प्रोडक्शन के साथ किया गया तीन फिल्मों का करार तोड़ दिया था।

दरअसल, जब श्रद्धा ने 'लव का द एंड' की थी, तब यशराज के साथ दो और फिल्मों का करार किया था, जिनमें से एक अर्जुन कपूर स्टारर 'औरंगजेब' भी थी। हालांकि, जब विशेष प्रोडक्शन ने उन्हें 'आशिकी 2' के लिए अप्रोच किया तो उन्होंने यशराज के साथ किया करार तोड़ दिया। मोहित सूरी के निर्देशन वाली इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने 'एक विलेन' (2014), 'हैदर' (2014), 'ABCD 2' (2015), 'बागी' (2016), 'हाफ गर्लफ्रेंड' (2017), 'हसीना पारकर' (2017) जैसी फिल्मों में काम किया।


कमेंट करें