राजनीति

मुलायम का यू-टर्न: कहा-'अखिलेश होंगे अगले सीएम', सपा-कांग्रेस के लिए करुंगा प्रचार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
784
| फरवरी 6 , 2017 , 07:41 IST

अपने बेटे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पिछले कई महीनों से नाराज चल रहे मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को पलटी मारी और कहा कि वो नाराज नहीं हैं। दिल्ली में संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बात करते हुए मुलायम ने कहा है कि अखिलेश यादव ही यूपी के अगले मुख्यमंत्री होंगे। समाजवादी पार्टी के मार्गदर्शक की भूमिका में आ चुके मुलायम ने कहा कि उन्होंने सभी पुरानी बातें भुला दी हैं और अब समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

इससे पहले, मुलायम यादव ने कांग्रेस-एसपी गठबंधन पर अपनी नाराजगी जताई थी और यहां तक कह दिया था कि जिन-जिन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी वहां-वहां उनके समर्थक कांग्रेस के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे।

O-MULAYAM-SINGH-facebook

मुलायम सिंह ने कहा कि वो मंगलवार से चुनाव प्रचार में हिस्सा लेंगे और समाजवादी पार्टी को जिताने की मुहिम चलाएंगे। जब उनसे छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के नई पार्टी बनाने के ऐलान को लेकर सवाल किया गया तो मुलायम ने इसे खारिज करते हुए कहा कि मुझसे पूछे बिना कैसे शिवपाल नई पार्टी बना सकता है। उन्होंने कहा कि शिवपाल ने गुस्से में आकर नई पार्टी बनाने की बात कह दी है। 

जब मुलायम से आजम खान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि वो उन्हें लेकर कुछ भी नहीं बोलेंगे।

PTI12_30_2016_000211B

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां पहले चरण के तहत 11 फरवरी को वोटिंग होगी जबकि 11 मार्च को जनता का फैसला आएगा। इन दिनों कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव मिलकर गठबंधन का प्रचार कर रहे हैं।


कमेंट करें