नेशनल

मुजफ्फरपुर शेल्टर केस: बुर्का पहनकर सरेंडर करने कोर्ट पहुंची पूर्व मंत्री मंजू वर्मा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1364
| नवंबर 20 , 2018 , 12:59 IST

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में फरार चल रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने मंगलवार को बेगूसराय कोर्ट सरेंडर कर दिया है। मंजू वर्मा बुर्का पहनकर सरेंडर करने पहुंची थीं। बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस के सिलसिले में सीबीआई ने 17 अगस्त को मंजू वर्मा के बेगूसराय जिला स्थित आवास पर छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर से अवैध हथियार के साथ 50 कारतूस बरामद किए थे। इसे लेकर दर्ज केस के बाद से ही मंजू वर्मा फरार चल रही थीं। 

आर्म्स एक्ट में चल रहा है केस

आर्म्स एक्ट का केस चल रहा है। शनिवार को ही वर्मा के बेगूसराय स्थित घर के बाहर संपत्ति जब्त करने संबंधी नोटिस लगा दिया गया था। मंजू वर्मा की संपत्ति जब्त करने का आदेश बेगूसराय की मंझौल अदालत ने दिया था। शुक्रवार को भी बिहार पुलिस के एडीजी एसके सिंघल ने कहा था कि अगर मंजू वर्मा जल्द आत्मसमर्पण नहीं करती हैं तो बिहार पुलिस उनकी संपत्ति जब्त करेगी।

पति पहले ही कर चुका है सरेंडर

बेगूसराय जिला स्थित आवास पर छापेमारी के दौरान अवैध हथियार और कारतूस मिलने पर मंजू वर्मा और उनके पति चन्द्रशेखर वर्मा के खिलाफ चेरिया बरियारपुर थाने में केस दर्ज किया गया था। इसके बाद मंजू वर्मा फरार थीं। वहीं मंजू वर्मा के पति चन्द्रशेखर वर्मा ने 29 अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

क्या है मामला ?

मुजफ्फपुर शेल्टर होम में कई लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार हुआ था। टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) द्वारा राज्य के समाज कल्याण विभाग को सौंपी गई एक ऑडिट रिपोर्ट में यह मामला सबसे पहले प्रकाश में आया था। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का करीबी माना जाता है। इसी कांड को लेकर मंजू वर्मा को बिहार की नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा।


कमेंट करें