खेल

फिर दिखा मिस्टर 360 का जलवा, मात्र 31 गेंदों में जड़ दिए 93 रन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1626
| नवंबर 15 , 2018 , 12:47 IST

साउथ अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भले ही क्रिकेट से भले ही अलविदा कह दिया हो पर उनके नाम से गेंदबाज क्यों कांपते हैं उन्होने साबित कर दिया। अंतर्राष्ट्रीय मैंचों से सन्यास के बाद करीब 6 महीने बाद क्रीज पर लौटे डिविलियर्स ने गेंदबाजों को खुब लताड़ लगाई और चौकों छक्कों की बारिश ही करते हुए मात्र 31 गेंदों में 93 रन ठोक डाले।

एबी डिविलियर्स साउथ अफ्रीका की घरेलू टी20 लीग (Mzansi Premier League (MSL)) से ठीक पहले एक अभ्यास मैच में यह कारनामा किया। डीविलियर्स जल्दी ही 16 नवंबर से शुरू होने जा रही द. अफ्रीका की घरेलू टी20 लीग में खेलते नजर आएंगे।

तश्वाने स्पारटंस की ओर से खेलते हुए डीविलियर्स जोझी स्टार्स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी और 300 के स्ट्राइक रेट से 93 रन ठोके। डिविलियर्स अपने इंटरनेशनल रिटायरमेंट के बाद पहली बार क्रिकेट खेलते नजर आए हैं।

डीविलियर्स की इस तूफानी पारी की बदौलत उनकी टीम तश्वाने स्पारटंस ने 217/9 का स्कोर बनाया। डिविलियर्स की टीम ने यह मैच 5 रन से अपने नाम किया। बता दें कि डि विलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलार (RCB) का हिस्सा हैं।

पिछला सीजन खेलने के बाद ही उन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि उन्होंने लीग क्रिकेट खेलने का फैसला किया था। बता दें कि 34 वर्षीय डि विलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट मैच खेले हैं। वनडे की बात करें तो उन्होंने 228 मैच, जबकि 78 टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है।

मजांसी सुपर लीग का आयोजन शुक्रवार से न्‍यूलैंडस में होगा जिसमें एबी डिविलियर्स स्‍पार्टनंस टीम केप टाउन ब्लिटज से भिड़ेगी। डिविलियर्स ने इससे पहले अपना आखिरी मैच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से 19 मई को खेला था। MSL का फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर को खेला जाएगा। लीग डबल राउंड फॉर्मेट के तहत खेला जाएगा।


कमेंट करें