खेल

पाक क्रिकेट में तूफान; PCB चीफ नजम सेठी का इस्तीफा, इमरान के खास को मिली कमान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2164
| अगस्त 21 , 2018 , 17:00 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। आम चुनाव के दौरान सेठी और क्रिकेटर से प्रधानमंत्री बने इमरान खान के रिश्तों में तल्खी देखी गई थी।

प्रधानमंत्री ने सेठी के इस्तीफे के तुरंत बाद ट्वीट करके उनके स्थान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्व प्रमुख एहसान मनी के नाम की घोषणा की। खान के देश के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेते ही राजनीति से लेकर खेल जगत में चर्चा का महौल गरमा गया है।

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चीफ एहसान मनी ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट बहाली को लेकर काफी उत्सुक हैं और वो चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच मैच हो।

नजम सेठी ने पीसीबी से इस्तीके के बाद कहा कि कि मैंने अब इस्तीफा दे दिया है, मेरी ओर से पीसीबी को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं, आशा करता हूं कि हमारी क्रिकेट टीम और मजबूत होगी। ईद मुबारक!

उन्होंने आगे कहा कि अब इमरान खान को पीसीबी की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेनी चाहिए। आपको बता दें कि नजम सेठी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को संबोधित पत्र में कहा, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मुझे पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर (2014-17) के रूप में मनोनीत किया था। जिसे उनके बाद पीएम बने शाहिद खाकन अब्बासी ने अगले तीन साल( 2017-2020) के लिए बढ़ा दिया था। (ऐसा पीसीबी के साल 2014 में बने नए संविधान के अंतर्गत किया गया था जिसे आईसीसी और पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने मान्यता दी है।)। मुझे पीसीबी के दस सदस्यीय बोर्ड ऑफ गवर्नर ने साल 2017 में निर्विरोध चेयरमैन चुना था। चेयरमैन के रूप में मेरा कार्यकाल 2020 में खत्म होना था।

आपको बता दें कि भारत-पाक के बीच साढ़े पांच साल से द्धिपक्षीय सीरीज नहीं हुई हैं। दोनों देश के बीच आखिरी द्धिपक्षीय वनडे सीरीज जनवरी 2013 में हुई थीं। हालांकि, दोनों ने पिछला मैच 18 जून 2017 को चैम्पियंस ट्रॉफी में खेला था। दोनों के बीच अगला मुकाबला एशिया कप में 19 सितंबर को होगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें