मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे: इस फिल्म में बोल्ड सीन के कारण विवादों में फंसी थीं नंदना सेन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2792
| अगस्त 19 , 2018 , 15:47 IST

अभिनेत्री नंदना सेन बॉलीवुड अभिनेत्री के रूप में अच्छी ख्याति अर्जित कर ली हैं। अभिनेत्री नंदना सेन का जन्म 19 अगस्त 1967 को हुआ। सेन ने "द डॉल" नाम की एक मूवी से अपने कॅरियर की शुरुआत की। बॉलीवुड की फिल्मों में नंदना पहली बार ब्लैक नाम की एक मूवी में रानी मुखर्जी की 17 वर्षीय बहन के रूप में दिखाई दीं। 2008 में वह ब्रिटिश टेलीविजन श्रृंखला शार्प के एक एपिसोड शार्प्स पेरिल में दिखाई दीं।

Nandana-thumb-1-555_081918123950

साल 2014 में वो फिल्म रंगरसिया की लीड एक्ट्रेस थीं। फिल्म में उनके अपोजिट रणदीप हुड्डा थे। फिल्म में उन्होंने कई जगहों पर काफी बोल्ड सीन दिए थे। इस कारण वो विवादों में भी रही थीं।

NSRHS_BBL9855

नंदना सेन एक्ट्रेस हैं और कई भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनकी पिछली फिल्मों में से एक रही रंगरसिया काफी विवादों में रही थी। फिल्म में उन्होंने एक्टर रणदीप हुड्डा के साथ बोल्ड सीन दिए थे। उसके बाद ही विवादों में वो फंस गई थीं।

Randeep-nandana

आपको बता दे कि नंदना मशहूर अर्थशास्त्री, नोबेल प्राइज विजेता और भारत रत्न अमर्त्य सेन की बेटी हैं। उनकी मां नवनीता देव सेन एक राइटर हैं और उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है।

Nandana-2-555_081918123950

नंदना ने पेंग्विन पब्लिकेशन के चेयरमैन जॉन मैकिंसन से शादी की है। जॉन से शादी करने से पहले वो गजनी फिल्म के प्रोड्यूसर मधु मेंटेना के साथ रिलेशनशिप में रही थीं। ये रिलेशनशिप 9 सालों तक चली थी।

Bollywood-actress-nandana-sen-sexy-in-bikini2

जब नंदना बच्ची थीं तब उनके द्वारा लिखा गया पहला लेख पब्लिश हुआ था। इसे सत्यजीत रे ने सेलेक्ट किया था। नंदना ने हावर्ड यूनिवर्सिटी में इंग्लिश लिटरेचर में पढ़ाई की। इस दौरान नंदना ने कई सारे पुरस्कार जीते।

बता दें कि नंदना ने कई सारी शॉर्ट फिल्में लिखी हैं और उनका निर्देशन भी किया है। 1997 की फिल्म डॉल से उन्होंने फिल्मीं दुनिया में कदम रखा था। फिल्म ब्लैक में वो रानी मुखर्जी की बहन का रोल निभाती नजर आईं थीं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें