नेशनल

छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी नई सौगात, रायपुर से जगदलपुर तक हवाई सेवा शुरू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2342
| जून 14 , 2018 , 17:18 IST

अपने एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने नया रायपुर में इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर का उद्धाटन किया। साथ ही पीएम मोदी ने एक रोड शो भी किया। रोड शो के दौरान पीएम मोदी को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उमड़ पड़े। पीएम ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।

पीएम केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की सौगात दी इसका सीधा फायदा छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर का इलाका देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो गया।

पीएम मोदी आज नया रायपुर से भिलाई पहुंचे और यहां नगर के जयंती स्टेडियम से एक जनसभा को संबोधित किया। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। पीएम की रैली और रोड शो चुनावी रणनीति का अहम हिस्सा है।

इससे पहले  रायपुर पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अन्य नेताओं ने किया। पीएम मोदी आज भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना का लोकार्पण किया। छत्तीसगढ़ में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के द्वितीय चरण की परियोजना का भूमिपूजन भी करेंगे। इसके अलावा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) भिलाई नगर के विशाल भवन का शिलान्यास भी करेंगे।

 


कमेंट करें